अन्नाद्रमुक के हंगामे के कारण राज्यसभा स्थगित

अन्नाद्रमुक के हंगामे के कारण राज्यसभा स्थगित नई दिल्ली: मद्रास उच्च न्यायालय में भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे एक न्यायाधीश की नियुक्ति को लेकर छपी खबर पर अन्नाद्रमुक के हंगामे के कारण आज राज्यसभा में प्रश्नकाल नहीं हो सका।

राजधानी से प्रकाशित एक अंग्रेजी दैनिक मे भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष मार्केण्डय कार्टजू के मद्रास उच्च न्यायालय में एक न्यायाधीश की नियुक्ति पर छपे लेख को लेकर आज अन्नाद्रमुक ने राज्यसभा में जबर्दस्त हंगामा किया।

इसके कारण सभापति डा हामिद अंसारी ने पहले दस मिट के लिए और उसके बाद फिर बारह बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी। कार्टजू तब मद्रास उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश थे।

राज्यसभा की कार्यवाही आज सुबह जैसे ही शुरू हुई अन्नाद्रमुक के नेता एम मैत्रेयन के नेतृत्व में करीब दस बारह सांसदों ने अखबार की प्रतियां हवा में लहराते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। वे मद्रास उच्च न्यायालय में भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे एक न्यायाधीश की नियुक्ति का मामला उठा रहे थे।

इस पर सभापति डा हामिद अंसारी ने दस मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। उसके बाद जब सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो अन्नाद्रमुक के सदस्य फिर हंगामा करने लगे।

पहले संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश जावडेकर ने उठकर सभापति से कहाकि अन्नाद्रमुक के सांसदों की बात एक मिनट के लिए सुन ली जाए। लेकिन सभापति ने इसकी अनुमति नहीं दी।

इस बीच संसदीय कार्यमंत्री एम वेंकैया नायडू ने भी अन्नाद्रमुक के सदस्यों से कहा कि वे इस मुद्दे को बाद में उठाएं। पहले प्रश्नकाल होने दें। डा अंसारी का भी कहना था कि पहले प्रश्नकाल चलने दिया जाए।

यह मामला उचित प्रक्रिया के तहत बाद में उठाया जाए लेकिन अन्नाद्रमुक के सदस्य नहीं माने और वे हंगामा करते रहे। उसके बाद सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल