Wednesday, 24 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

नरेंद्र मोदी ने स्वीकार किया ओबामा का न्योता

नरेंद्र मोदी ने स्वीकार किया ओबामा का न्योता नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सितंबर में अमेरिका आने के वहां के राष्ट्रपति बराक ओबामा के औपचारिक न्योते को स्वीकर कर लिया है।

ओबामा ने मई में आम चुनावों में जीत हासिल करने के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी और उन्हें अमेरिका आने का न्योता दिया था। अब ओबामा ने अपने उप विदेश मंत्री विलियम बर्न्स के हाथों एक चिट्ठी भेजकर मोदी को अमेरिका आने का औपचारिक न्योता दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका यात्रा के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को 21वीं सदी में 'निर्णायक साझेदारी' का रूप देने के लिए उनके साथ नजदीकी तौर पर काम करने की इच्छा जताई है। मोदी ने न्योता देने के लिए ओबामा को शुक्रिया कहा है।

उन्होंने कहा कि दुनिया की दो सबसे पुराने लोकतंत्रों के लिए यह मुलाकात सिर्फ अपने फायदों वाली नहीं, बल्कि दुनिया के लिए लाभकारी साबित होनी चाहिए। मोदी ने इस आमंत्रण के लिए धन्यवाद देते हुए कहा है कि उन्हें सितंबर में परिणामोन्मुखी यात्रा का इंतजार रहेगा, जिससे ऐसे 'ठोस परिणाम', आएंगे जो रणनीतिक साझेदारी को नई गति और ऊर्जा' प्रदान करेंगे।
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल