Friday, 20 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

असम को मोदी से बहुत उम्मीदें: तरुण गोगोई

असम को मोदी से बहुत उम्मीदें: तरुण गोगोई गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री तरूण गोगोई ने आज भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी को चुनाव में मिली भारी सफलता पर बधाई दी और कहा कि मोदी से राज्य की जनता को बड़ी उम्मीद है।

गोगोई ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा मैं नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई देता हूं। मुझे आशा है कि उनके नेतृत्व में देश नई ऊंचाई छुएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों को मोदी से आशा है कि वह प्रदेश के लिए नई परियोजना और विशेष रूप से हमारी खाद्य समस्याओं और दूरसंचार बाधाओं को दूर करेंगे।

लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बीच असम में कांग्रेस की करारी हार का जिम्मा लेते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने इस्तीफे की पेशकश की है।

उन्होंने शुक्रवार को घोषणा की कि प्रदेश में यदि कांग्रेस की छह से कम लोकसभा सीटें आती हैं तो वे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों में से सात पर भाजपा ने कब्जा किया जबकि मुख्य विपक्षी पार्टी एआइयूडीएफ व कांग्रेस ने तीन-तीन सीटें कब्जाई।

मतगणना के बाद प्रेस वार्ता में गोगोई ने कहा कि 'मैं इस हार की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। हमें यहां छह सीटों से भी कम मिली। परिणाम देख गोगोई ने कहा, मैं अपने फैसले से पीछे नहीं हटूंगा।

मैंने कहा था कि कांग्रेस की छह से कम सीटें आई तो मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ दूंगा। ये चुनाव परिणाम लोकतंत्र का हिस्सा है, लेकिन मैंने ऐसे नतीजों की उम्मीद नहीं की थी। मैं जल्द अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास भेज दूंगा।'

गोगोई ने कहा, 2016 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस फिर सत्ता में आएगी। हमने देखा है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी जबरदस्त हार के बाद वापस सत्ता में आई थीं। राजनीति में जीत-हार लगी रहती है।

गोगोई की घोषणा के अनुसार प्रदेश को जल्द मुख्यमंत्री पद पर नया चेहरा मिल सकता है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भुवनेश्वर कलिता ने बताया कि ये कांग्रेस में सभी नेता की सामूहिक हार है। हम इसके कारणों पर चर्चा करेंगे।
अन्य राजनीति लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack