योजना आयोग के सदस्य 16 मई को दे सकते हैं इस्तीफा

जनता जनार्दन डेस्क , May 09, 2014, 15:05 pm IST
Keywords: योजना आयोग के सदस्य   16 मई 2014   लोकसभा चुनाव   नई सरकार   इस्तीफा   Member   Planning Commission   May 16   2014 Elections   New government   Resignation  
फ़ॉन्ट साइज :
योजना आयोग के सदस्य 16 मई को दे सकते हैं इस्तीफा नई दिल्ली: योजना आयोग के सदस्य 16 मई को अपना इस्तीफा दे सकते हैं। इस दिन ही लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने हैं। सदस्यों के इस्तीफा देने से नई सरकार के लिए आयोग के पुनर्गठन का रास्ता साफ होगा।

एक सूत्र ने बताया, सदस्य इस बात को लेकर एकमत हैं कि वह अगले सप्ताह ही अपना इस्तीफा सौंप देंगे। पूरी संभावना है कि आयोग के सदस्य अगले सप्ताह शुक्रवार को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।

सूत्रों ने बताया कि आयोग के प्रशासनिक कार्यालय ने पहले ही सदस्यों से कह दिया है कि चुनाव परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद उन्हें अपना आधिकारिक आवास खाली कर देना चाहिए। जो भी अपने सरकारी आवास रखना चाहते हैं, उन्हें बाजार दर पर किराया देना होगा।

सूत्रों के अनुसार कुछ सदस्य नई सरकार बनने के बाद भी अपने सरकारी आवास को रखना चाहते हैं और वह इसके लिए बाजार दर पर किराया देने को भी तैयार हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या आयोग के सदस्य 16 मई को अपना इस्तीफा देंगे? आयोग के सदस्य अभिजीत सेन ने कहा, इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है।

आयोग के सभी सदस्य प्रधानमंत्री को अपना इस्तीफा सौंपते हैं। प्रधानमंत्री आयोग का प्रमुख होता है। आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया के अलावा आयोग के पूर्णकालिक सदस्यों में बीके चतुर्वेदी, सौमित्र चौधरी, सईदा हमीद, नरेन्द्र जाधव, अभिजीत सेन, मिहिर शाह, के. कस्तूरीरंगन और अरण मायरा शामिल हैं।
अन्य व्यापार लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack