Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मोदी का सीना नहीं, पेट है 56 इंच का: अखिलेश

जनता जनार्दन डेस्क , May 03, 2014, 15:10 pm IST
Keywords: यूपी सीएम अखिलेश यादव   नरेंद्र मोदी   सीना   56 इंच   पेट   लोकसभा चुनाव 2014   UP CM Akhilesh Yadav   Narendra Modi   Chest   56 Inches   Stomach   Lok Sabha Elections 2014  
फ़ॉन्ट साइज :
मोदी का सीना नहीं, पेट है 56 इंच का: अखिलेश बहराइच: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनका 56 इंच का सीना नहीं बल्कि 56 इंच का पेट है और उनसे बड़ा दुनिया में कोई झूठा नहीं है।

बहराइच जिले के नानपारा व कैसरगंज क्षेत्र में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए यादव ने शुक्रवार को कहा, ‘‘भाजपा धर्म के नाम पर नफरत फैलाकर सत्ता में आना चाहती है और ‘गुजरात मॉडल वास्तव में वीएचपी, आरएसएस व बजरंग दल का मॉडल आफ डिवाडिंग इण्डिया’ है।’’

बसपा सुप्रीमो मायावती पर कटाक्ष करते हुए कहा, ’’मैं उन्हें बुआ जी कहता हूं, क्योंकि जब हमारे बुजुर्ग उन्हें बहन जी कहते हैं तो हम जैसे नौजवान उन्हें बुआ जी तो कहेंगे ही।’’ मुख्यमंत्री ने बसपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व की बसपा सरकार ने जनता की गाढ़ी कमाई पत्थरों, मूर्तियों व पार्कों पर खर्च कर प्रदेश को 35 हजार करोड़ के घाटे में छोड़ दिया था।

उन्होंने कहा कि सपा धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। सबको साथ लेकर सबका काम करना चाहती है। केन्द्र की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए अखिलेश ने कहा कि आपने पिछले दस वर्ष कांग्रेस को दिए जिसने देश को मंहगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार दिया तथा मुसलमानों के लिए कुछ भी नहीं किया।

यादव ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘देश में 55 वर्षों तक कांग्रेस ने राज किया- राज तो किया मगर कार्य नहीं किया।’’ प्रदेश सरकार की तमाम उपलब्धियों को गिनाते हुए अखिलेश ने कहा कि हमने दो वर्ष में अपने घोषणापत्र के तमाम वादे पूरे किये हैं जो बच गये है वह भी जल्द ही पूरे होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के 15 राज्यों में गैर कांग्रेस-गैर भाजपा सरकारें है और इस बार केन्द्र में तीसरा मोर्चा सरकार बनायेगा, जिसकी बागडोर मुलायम सिंह यादव के हाथ में होगी।    
अन्य राजनीतिक दल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल