दंतेवाड़ाः पुलिस दल पर नक्सली हमला, छह पुलिसकर्मी शहीद

जनता जनार्दन डेस्क , Feb 28, 2014, 17:50 pm IST
Keywords: छत्तीसगढ़   दंतेवाड़ा   नक्सली हमला   पुलिस   छह जवान शहीद   Chhattisgarh   Dantewada   Maoist attack   police   six young sh  
फ़ॉन्ट साइज :
दंतेवाड़ाः पुलिस दल पर नक्सली हमला, छह पुलिसकर्मी शहीद छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में शुक्रवार सुबह हुए नक्सली हमले में पुलिस के छह जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हुए हैं। घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, दंतेवाड़ा स्थित कुंआकोंडा से बचेली के बीच सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है, जिसकी सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। कुंआकोंडा के थानेदार विवेक शुक्ला अपने 12 सहयोगियों के साथ तीन मोटर साइकिल पर सवार होकर निर्माण स्थल की ओर रवाना हुए थे।

पुलिसकर्मियों के कुआंकोंडा और बचेली के बीच स्थित खूटपार गांव के नजदीक पहुंचने पर जंगल में पहले से घात लगाए नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की।

लगभग एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल और पहाड़ियों की आड़ लेकर भाग गए। मुठभेड़ में छह जवान शहीद हो गए हैं और चार घायल हुए हैं। शहीद जवानों के शव एवं घायलों को दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय लाया गया है, जहां घायलों का उपचार जारी है।

दंतेवाड़ा सहायक पुलिस अधीक्षक एस.आर. भगत ने जवानों की शहादत एवं घायल होने की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों की तलाश में पुलिस की टीमें नक्सलियों के संदिग्ध ठिकानों की ओर रवाना कर दी गई हैं।
अन्य प्रांत लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल