5.1 इंच की स्क्रीन वाला सैमसंग गैलेक्सी एस5

5.1 इंच की स्क्रीन वाला सैमसंग गैलेक्सी एस5 बार्सिलोना: विश्व की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी सैमसंग ने नया फोन गैलेक्सी एस-5 लॉन्च कर दिया गया है। स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इस बहुप्रतीक्षित मोबाइल को लॉन्च किया गया। बताया जा रहा है कि इस फोन में ऐसी कई खूबियां हैं जो इससे पहले किसी फोन में नहीं है।

गैलेक्सी एस-5 में 32 मल्टीटच स्क्रीन, 16 मेगापिक्सल कैमरा, 3 जीबी  की रैम के अलावा 32 जीबी  की इंटरनल मेमोरी है। गैलेक्सी एस-5 वाटरप्रूफ होने के साथ साथ डस्ट रेसिस्टेंट भी है। एस-5 सबसे बड़ी खूबी इसकी कर्व्ड शेप है। इसमें फिंगर प्रिंट स्कैनर भी है यानी इस फोन को इसके मालिक के अलावा कोई और यूज नहीं कर पाएगा।

हैंडसेट की बॉडी प्लास्टिक की जगह मेटल की होगी। ऐसा बताया जा रहा है इन खासियतों के चलते ही इस फोन को लेकर मोबाइल खरीदारों और प्रेमियों में खासी दिलचस्पी दिख रही है। इसके पहले सैमसंग के गैलेक्सी सीरीज के सभी फोन जबरदस्त सफल रहे हैं।

दक्षिण कोरियाई कंपनी ने इस स्मार्ट फोन को दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल मेले में लांच किया। इस मौके पर कंपनी ने सेहत को लेकर फिक्रमंद रहने वाले उपभोक्ताओं के लिए एक ब्रेसलेट को भी पेश किया। पिछले साल दुनिया में जितने भी स्मार्टफोन बेचे गए, उनमें से 30 प्रतिशत मोबाइल फोन को सैमसंग ने बनाया। यह हिस्सा ऐप्पल से दोगुना है।

इस स्मार्ट फोन गैलक्सी एस5 में ऐपल के आईफोन 5एस की तरह फिंगरप्रिंट स्कैनर की खासियत है। साथ ही इसमें बेहतरीन कैमरा, फिंगरप्रिंट स्कैनर, हेल्थ फीचर और किड्स मोड मौजूद हैं और यह डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट है। हालांकि यह वॉटरप्रूफ नहीं है।

इसमें बैक कैमरे के ठीक नीचे एक हॉर्ट सेंसर लगा है जो यूजर के हार्ट रेट पर नजर रखेगा। इसमें होम बटन पर फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है जो फोन को एक स्वाइप से अनलॉक करने की सुविधा प्रदान करता है। साथ ही इसमें किड्स मोड नाम से एक फीचर मौजूद होगा।

किड्स मोड को इनेबल करने पर आपका बच्चा फोन के सिर्फ उन्हीं ऐप को यूज कर पाएगा जो आपने उसके लिए निर्धारित कर रखे हैं। गैलक्सी एस5 चार कलर्स वाइट, ब्लैक, ब्लू और कॉपर गोल्ड में उपलब्ध होगा।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल