Sunday, 15 December 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पाक में ड्रोन हमलों को रोकने के खिलाफ अमेरिकी सांसद

जनता जनार्दन डेस्क , Feb 07, 2014, 18:23 pm IST
Keywords: US lawmaker   Drone strikes in Pakistan   Al-Qaida   Obama administration   Afghan war   National Defence University   Coalition forces  
फ़ॉन्ट साइज :
पाक में ड्रोन हमलों को रोकने के खिलाफ अमेरिकी सांसद वाशिंगटन: अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने पाकिस्तान में ड्रोन हमलों को रोकने या कम करने के ओबामा प्रशासन के कथित कदम का विरोध किया है और कहा है कि वहां पर अलकायदा नेता अब भी सक्रिय हैं।

सदन की सशस्त्र सेवा समिति के वरिष्ठ सदस्य सांसद एडम स्मिथ ने कल डिफेंस राइटर ग्रुप्स के साथ एक बैठक में कहा कि इस समय मैं पाकिस्तान में ड्रोन हमलों को रोकने के लिए मतदान करने के लिए तैयार नहीं हूं लेकिन मैं बहस कर सकता हूं। प्रभावशाली डेमोक्रेटिक सांसद पाकिस्तान में शीर्ष स्तर के आतंकवादियों के खिलाफ ड्रोन हमलों में कमी करने या अंतत: बंद करने के ओबामा प्रशासन के कथित फैसले के बारे में पूछे गए सवालों का जबाव दे रहे थे।

स्मिथ ने कहा कि पाकिस्तान में अलकायदा के वरिष्ठ नेता अभी भी मौजूद हैं और उन्हें समाप्त करने के लिए ड्रोन हमला बेहतर तरीका है। आतंकियों को हमलों से रोकने या योजना बनाने से रोकने में ये हमले सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर, इसने लोगों को हमारा विरोधी बना दिया है। इस समय ड्रोन हमले फायदेमंद हैं। इस हफ्ते अमेरिकी प्रेस में ये खबरें छाई रही हैं कि ओबामा प्रशासन ने पाकिस्तान को देश के भीतर ड्रोन हमलों में कटौती करने और आगामी कुछ वर्षों में अंतत: इन्हें बंद कर देने का आश्वासन दिया है।
अन्य अंतरराष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख
 
stack