Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

तेलुगू अभिनेता उदय किरण ने किया सूइसाइड

जनता जनार्दन डेस्क , Jan 06, 2014, 16:35 pm IST
Keywords: उदय किरण   आत्‍महत्‍या   तेलुगू अभिनेता   फांसी   Uday Kiran   Suicide   Telugu Actor   Suicide  
फ़ॉन्ट साइज :
तेलुगू अभिनेता उदय किरण ने किया सूइसाइड

हैदराबाद: फिल्मफेयर की ओर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार पाने वाले तेलुगू फिल्‍मों के अभिनेता उदय किरण ने रविवार रात फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। जानकारी के अनुसार घटना के वक्‍त उदय की पत्‍नी विशिता और उनके माता-पिता श्रीनगर कॉलोनी (पुंजागुट्टा) स्थित घर में ही मौजूद थे। हालांकि घटना के फौरन बाद विशिता उदय को लेकर जुबली हिल्‍स के अपोलो अस्‍पताल गई, लेकिन उनकी जान नहीं बचा पाई।

पुलिस उपायुक्त (वेस्‍ट जोन) वी सत्यनारायण के अनुसार, उपलब्ध सूचना के मुताबिक यह आत्महत्या का मामला लगता है और शायद उदय अवसाद से ग्रस्त थे। उन्होंने बताया कि उस्मानिया अस्पताल में शव का पोस्‍टमार्टम होगा और इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी। रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। वहीं, मौत के हालात के बारे में जांच के बाद ही जानकारी मिलेगी।

...तब मिला था 'हैट्रिक हीरो' का तमगा
उदय किरण को पहली तीन फिल्मों चित्रम, नुवू नेनू और मानासांता नुवी की सफलता से 'हैट्रिक हीरो' के रूप में जाना जाने लगा था। उन्‍होंने 2000 में तेजा द्वारा निर्देशित फिल्‍म 'चित्रम' से फिल्‍मों में प्रवेश किया था। 2001 में उदय किरण को फिल्म 'नुवू नेनू' के लिए फिल्मफेयर की ओर से सर्वश्रेष्ठ अभनेता का पुरस्कार मिला। इस तरह वह कमल हासन के बाद यह पुरस्‍कार पाने वाले सबसे युवा विजेता बन गए।

साल 2006 में फिल्म 'पोई' के साथ उन्होंने तमिल फिल्मों में दस्तक दी। इस फिल्म का निर्देशन के. बालचंद्र ने किया था। उन्होंने श्रीराम, अवुन्नाना काडाना, नुवेकाडुंटे, जय श्रीराम आदि फिल्मों में अपने प्रदर्शन से प्रशंसकों को मोहित किया। तेलगू फिल्म जगत ने उनके निधन पर शोक जाहिर किया है।

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल