Tuesday, 27 October 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ सकते हैं बॉबी जिंदल!

अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ सकते हैं बॉबी जिंदल! वाशिंगटन: लुइसियाना प्रांत के भारतीय मूल के गवर्नर और रिपब्लिकन पार्टी के बॉबी जिंदल 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ सकते हैं और वह इसके लिए तैयारी भी कर रहे हैं।

उन्हीं के प्रांत के एक शीर्ष सीनेटर डेविड विटर ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यूह देते हुए कहा कि उनके विचार से जिंदल  चुनाव में हिस्सा लेंगे और वह एक महत्वपूर्ण उम्मीदवार होंगे।

रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य विटर ने यह भी कहा कि मैं बॉबी को पसंद करता हूं और मैं उनके नेतृत्व का सम्मान करता हूं। मैं उनके सभी राजनीतिक आदर्शो से सहमत हूं, लेकिन मैंने यह नहीं सोचा है कि मैं निजी तौर पर क्या करूंगा या क्या नहीं करूंगा।

लुइसियाना के कनिष्ठ सीनेटर ने जिंदल के राष्ट्रपति बनने की संभावना को लेकर सवाल पूछे जाने पर कहा कि हां। मुझे लगता है कि हर व्यक्ति, जो इस पर ध्यान दे रहा है, यह उसके लिए यह बहुत स्पष्ट है।

42 वर्षीय जिंदल के राष्ट्रपति बनने के संभावनाओं पर विटर ने कहा कि हां, मुझे लगता है कि हर व्यक्ति जो इस पर ध्यान दे रहा है उसके लिए यह बहुत स्पष्ट है।

गौरतलब है की लुइसियाना के गवर्नर के तौर पर जिंदल का दूसरा कार्यकाल 2015 में पूरा हो जाएगा। वह तीसरे कार्यकाल के लिए चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। ऐसे में यह संभावना जोर पकड़ती जा रही है की बॉबी जिंदल अगले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भाग ले सकते हैं। 
अन्य अमेरिका लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack