Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मीनाक्षी लेखी के खिलाफ गोवा पुलिस ने शुरू की जांच

मीनाक्षी लेखी के खिलाफ गोवा पुलिस ने शुरू की जांच पणजी: गोवा पुलिस ने तरुण तेजपाल रेप केस की विक्टिम का नाम सार्वजनिक किए जाने के मामले में बीजेपी प्रवक्ता और सुप्रीम कोर्ट वकील मीनाक्षी लेखी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। हालांकि दिलचस्प बात यह है कि जांच के शुरुआती दौर में ही पुलिस ने मीनाक्षी लेखी को मीनाक्षी लतिका बना दिया है। इसी आधार पर शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि पुलिस जांच के नाम पर लीपापोती कर रही है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मीनाक्षी लेखी के ट्विटर अकाउंट से किए गए एक ट्वीट में तहलका की पूर्व पत्रकार और तरुण तेजपाल रेप केस की विक्टिम का सरनेम बता दिया गया था। इसके बाद यहां के एक वकील सुनील कावथनकर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा कर मांग की कि लेखी के खिलाफ धारा 228 ए के तहत मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

इस मामले में गोवा पुलिस के सायबर सेल ने पिछले हफ्ते कावथनकर को औपचारिक तौर पर पत्र भेजकर अनुरोध किया कि 'अगर उपलब्ध हो तो वह मीनाक्षी लतिका के उक्त ट्वीट का स्क्रीन शॉट और यूआरएल पुलिस को मुहैया कराएं अन्यथा पुलिस के पास आकर वह ट्वीट और यूआरएल पहचानें। यह आगे की पुलिस कार्रवाई के लिए आवश्यक है।'

पुलिस द्वारा 10 दिसंबर को भेजा गया यह पत्र कावथनकर को शनिवार को मिला। कावथनकर के मुताबिक उन्हें इस बात की खुशी है कि आखिर इस मामले में आरंभिक पुलिस जांच शुरू हो गई, मगर उन्हें संदेह है कि पुलिस इस मामले में गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा, '2 दिसंबर को दर्ज कराई गई मेरी शिकायत में साफ तौर पर मीनाक्षी लेखी नाम लिखा है। इसके बावजूद पुलिस ने उसे मीनाक्षी लतिका बना दिया है। अगर पुलिस नाम तक ठीक नहीं रख सकती तो ट्विटर पर मीनाक्षी लेखी को ढूंढकर उनके ट्वीट की जांच क्या करेगी?' उन्होंने कहा कि वह सोमवार को पुलिस महानिदेशक से मिलकर यह मामला उठाएंगे।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल