Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आईएसआई ने अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद को दी मोदी की सुपारी

आईएसआई ने अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद को दी मोदी की सुपारी नई दिल्ली: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने एक बार फिर अपने पुराने मोहरे और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को खास काम सौंपा है। आईबी के मुताबिक भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी दाऊद के निशाने पर हैं।

मोदी पहले से ही कई उग्रवादी संगठनों के निशाने पर हैं। पटना में मोदी की रैली में गांधी मैदान में सीरियल ब्लास्ट हुए थे। इसमें इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़े कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली, राजस्थान, एमपी और उत्तर प्रदेश में मोदी पर हमले की आशंका का अलर्ट जारी किया है।

इंटेलिजेंस एजेंसियों के सीक्रेट नोट में कहा गया है कि मोदी को खत्म करने के लिए आईएसआई दाऊद इब्राहिम की मदद ले रही है। इनपुट में कहा गया है कि हाल ही में दाऊद की आईएसआई के सीनियर अधिकारियों के साथ मीटिंग हुई है।

इस मीटिंग में आईएसआई के अधिकारियों ने दाऊद को भारत में फिर से सक्रिय होने और मोदी को निशाना बनाने के लिए कहा है। सूत्रों का कहना है कि यह अलर्ट 27 अक्टूबर को मोदी की रैली में धमाकों के बाद भेजा गया है।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, इंटेलिजेंस नोट में यह भी कहा गया है कि मोदी को सिर्फ भारत में ऑपरेट कर रहे आतंकी संगठनों से खतरा नहीं है। पाकिस्तान की आईएसआई के अलावा सऊदी अरब से ऑपरेट कर रहे टेरर ऑपरेटिव्स भी उनकी जान के दुश्मन हैं।

नोट में कहा गया है, 'सऊदी अरब में काम कर रहे कट्टरपंथी इस्लामी संगठन भी मोदी पर हमले की साजिश रच रहे हैं।' सऊदी अरब से ऑपरेट करने वाले शाहिद उर्फ बिलाल का जिक्र नोट में है। शाहिद ने अपने एक सहयोगी से कहा है कि रिमोट कंट्रोल से विस्फोट करने के बजाय सूसाइड अटैक ज्यादा कारगर होगा।

नोट में यह संभावना भी जताई गई है कि देश के कुछ सिक्यॉरिटी अधिकारी भी आतंकी संगठनों की मदद कर सकते हैं। लश्कर-ए-तैयबा इस दिशा में कोशिश कर रहा है। इंटेलिजेंस इनपुट्स की स्टडी के बात यह बात सामने आई है कि प्रतिबंधित संगठन सिमी दूसरे संगठनों से कॉर्डिनेट कर रहा है और मोदी पर हमले के लिए इन संगठनों से मदद मांग रहा है।

सिमी के लोग लश्कर, हरकर-उल-जिहाद अल-इस्लामी और जैश-ए-मोहम्मद के संपर्क में हैं। हाल में पकड़े गए सिमी के कार्यकर्ताओं से पता चला है कि यह आतंकी संगठन सूइसाइड विंग के लिए शाहीन के नाम से ट्रेनिंग कैंप भी चला रहा है।

नोट में कहा गया है कि मोदी को देश के भीतर माओवादियों से भी खतरा है। आतंकी संगठन मोदी पर हमले के लिए कई विकल्पों पर काम कर रहे हैं। लॉन्चर्स से मोदी के काफिले पर हमला या फिर विस्फोटकों से भरी गाड़ी को उनकी गाड़ी से टकराने की आशंका है। इसके अलावा मोदी पर सूइसाइड अटैक भी विकल्प में शामिल है।
अन्य चर्चा में लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल