Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

200वें टेस्ट के बाद क्रिकेट से संन्यास लेंगे सचिन तेंदुलकर

200वें टेस्ट के बाद क्रिकेट से संन्यास लेंगे सचिन तेंदुलकर नई दिल्ली: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अपने 200वें टेस्ट के बाद क्रिकेट से संन्यास लेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी है।

इस चैम्पियन बल्लेबाज ने अभी तक 198 टेस्ट मैचों में 53.86 के औसत से 15,837 रन जुटाये हैं। वह पांच दिवसीय प्रारूप में 51 सैकड़े जमा चुके हैं। तेंदुलकर वनडे और ट्वेंटी20 से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने 463 वनडे मैचों में 44.83 के औसत से 18,426 रन बनाये हैं, जिसमें 49 शतक भी शामिल हैं।

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी है। वह अपना (वेस्टइंडीज बनाम भारत) आखिरी मैच घरेलू सीरीज में खेलेंगे। बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज में सचिन ने कहा है कि मुझे अपने 200वें टेस्ट का बेसब्री से इंतजार है।

मैंने देश के लिए खेलने का सपना 24 साल जिया। मैंने 11 साल की उम्र से क्रिकेट के अलावा कुछ नहीं किया। सचिन ने इसके साथ ही बीसीसीआई को भी धन्यवाद दिया।

भारतीय स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर घरेलू सरजमीं पर अपना 200वां टेस्ट मैच खेलने के लिये तैयार हैं, क्योंकि बीसीसीआई साल के अंत में होने वाले दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ एक श्रृंखला कराने की कोशिश में जुटा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला से तेंदुलकर को घरेलू दर्शकों के सामने 200वां टेस्ट खेलने की ऐतिहासिक उपलब्धि पूरा करने का मौका मिलेगा। दो टेस्ट मैचों के लिये मुंबई और कोलकाता के स्थल होने की संभावना है, लेकिन अंतिम फैसला बीसीसीआई की दौरा एवं कार्यक्रम समिति द्वारा ही लिया जायेगा।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल