जेल में लालू पढ़ाएंगे राजनीति शास्त्र, रोज मिलेंगे 25 रुपये

जेल में लालू पढ़ाएंगे राजनीति शास्त्र, रोज मिलेंगे 25 रुपये  रांची: रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद कैदियों को अब राजनीतिशास्त्र का नया टीचर मिल गया है।

चारा घोटाला के एक मामले में पांच साल की सजा पाए आरजेडी सुप्रीमो और कैदी नंबर 3312 लालू प्रसाद यादव को जेल में पढ़ाने का काम मिला है। इसके लिए उन्‍हें 25 रुपये रोजाना के हिसाब से मिलेगा।

लालू यादव कैदियों को राजनीति शास्त्र और मैनेजमेंट का ज्ञान देंगे। जेल सूत्रों की मानें तो लालू को उनकी मर्ज़ी से ये काम दिया गया है।

जेल प्रशासन का कहना है कि लालू यादव की सेहत और सियासी हैसियत देखते हुए उन्हें कठिन श्रम वाला काम नहीं दिया जा सकता था।

गौरतलब है कि लालू यादव ने पटना के बिहार नैशनल कॉलेज से राजनीतिशास्त्र में डिग्री ली थी। बाद में उन्होंने पटना लॉ कॉलेज से अपनी वकालत की पढ़ाई पूरी की थी। हालांकि, लालू की क्लास कब और कहां लगेगी यह अभी तय नहीं है।

गौरतलब हो कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू यादव को सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाले मालमे में गलत तरीके से 37.7 करोड़ रुपये निकालने के मामले में गुरुवार को 5 साल की कैद और 25 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

सुप्रीम कोर्ट के हाल के फैसले की वजह से वह संसद की सदस्यता गंवा बैठेंगे। साथ ही अगले 11 साल तक वह चुनाव भी नहीं लड़ सकेंगे।लालू के साथ कई और राजनीतिज्ञों को कड़ी सजा दी गई है। इसमें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र, जेडीयू सांसद जगदीश शर्मा, पूर्व बीजेपी विधायक ध्रुव भगत आदि शामिल हैं।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल