Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मुझ पर लगे आरोप गलत, कुछ लोगों का हाथ: वीके सिंह

मुझ पर लगे आरोप गलत, कुछ लोगों का हाथ: वीके सिंह नई दिल्ली: मिलिट्री सीक्रेट यूनिट को लेकर विवादों में आए पूर्व आर्मी चीफ वीके सिंह ने अपने उपर लगे आरोपों को खारिज किया है। वीके सिंह ने कहा है कि उन पर लगे आरोप दुर्भावना से प्रेरित हैं। यूनिट के दुरुपयोग के आरोप पूरी तरह गलत हैं।

सिंह ने कहा कि अगर टीएसडी यूनिट को सही से काम करने दिया जाता तो आज के दौर में जो सीमा पार का आतंकवाद देखा जा रहा है, वो नहीं होता। अगर कोई कहता है कि टीएसडी यूनिट एक प्राइवेट सेना थी तो उसे सेना के बारे में कुछ नहीं पता है। सिंह ने कहा कि देश में कई चीजों की जांच चल रही है, उनका क्या हुआ। कुछ लोग मेरे खिलाफ अभियान चला रहे हैं।

इसके साथ ही जनरल सिंह ने कहा कि अगर वो चाहते तो ब्रिकम सिंह की नए सेनाध्यक्ष के तौर पर नियुक्ति में रोड़ा डाल सकते थे। बिक्रम सिंह के खिलाफ जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में मामला चल रहा है। अगर हम कुछ करना चाहते तो इस मामले अपना रुख बदल सकते थे।

जनरल सिंह ने कहा कि रिपोर्ट में कुछ भी नया नहीं कहा गया है। रिपोर्ट हास्यास्पद और दुर्भावना से प्रेरित है। अधिकारियों के बोर्ड ने इस यूनिट की गहराई से जांच की थी। मुझे बताया गया था कि इस रिपोर्ट में कुछ नहीं है लेकिन अब सवाल उठाए जा रहे हैं। कह नहीं सकता किसकी शह पर ये हो रहा है।

जम्मू-कश्मीर सरकार को गिराने की कोशिश के आरोप पर जनरल सिंह ने कहा कि इस तरह का आरोप बहुत हास्यास्पद है। क्या कोई सरकार एक करोड़ में गिराई जा सकती है। जम्म-कश्मीर के सीएम जानते हैं कि किस तरह के स्थायित्व वाले काम किए गए थे। चुनाव नजदीक आ रहे हैं और मुख्यमंत्री का खास एजेंडा है।

कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने
वहीं वीके सिंह पर बीजेपी-कांग्रेस में वाकयुद्ध का दौर जारी है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि समय आ गया है कि ऐसे गंभीर मुद्दों में राजनीति नहीं खेलनी चाहिए। ये आर्मी का मुद्दा है। अगर इस बात को राजनीति के कारण बदल दिया गया तो हमारे देश में गणतंत्र खत्म हो जाएगा।

वहीं कांग्रेस नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने कहा कि जनरल वीके सिंह बहुत विवादस्पद रहे हैं। इस मामले में आर्मी ने खुद एक जांच की है। उस जांच की रिपोर्ट उसने सरकार को दी है। बीजेपी इस देश की सेना की ईमानदारी पर उंगली उठा रही है। बीजेपी को ऐसे बयान देने से बचना चाहिए और सेना से माफ़ी मांगनी चाहिए।

जबकि बीजेपी नेता खुलकर वीके सिंह के पक्ष में आ गई है। बीजेपी नेता बलबीर पुंज ने कहा कि जनरल वीके सिंह के साथ राजनीति हुई है। क्योंकि उन्होंने मोदी जी का समर्थन किया, इसलिए ऐसा हुआ।
अन्य सेना लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल