Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मोदी में राहुल से ज्यादा हैं पीएम बनने के गुण: साधू यादव

मोदी में राहुल से ज्यादा हैं पीएम बनने के गुण: साधू यादव अहमदाबाद: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साले और बिहार कांग्रेस के नेता अनिरुद्ध प्रसाद उर्फ साधु यादव ने शुक्रवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके गांधीनगर स्थित कार्यालय में मुलाकात की।

साधु यादव ने कहा कि मैं गांधीनगर में अपने एक मित्र के पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आया था। ऐसे में मैंने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार मुलाकात की। साधु ने कहा कि हमारी 40-45 मिनट की मुलाकात में उन्होंने बिहार के पुराने नेताओं और राज्य की मौजूदा स्थिति के बारे में पूछा। बिहार के एक और कांग्रेस नेता दसई चौधरी भी साधु के साथ थे।

यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हां, उन्होंने लालू प्रसाद यादव के बारे में भी पूछा। उन्होंने कहा कि हमारी मुलाकात पूरी तरह से शिष्टाचार भेंट थी और इसका कोई राजनीतिक अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए।

यादव अपने मित्र विजय यादव के यहां आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां पहुंचे। यादव के साथ उनके दो मित्र और दसई चौधरी भी आए हैं। साधु ने 2009 लोकसभा चुनावों के ठीक पहले राजद छोड़ दी थी और कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इसके बाद वह बेतिया लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़े थे लेकिन उन्हें जीत नहीं मिली।

सूत्रों के अनुसार साधु के यहां पहुंचने पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने उनसे संपर्क किया और उन्हें मुख्यमंत्री के गांधीनगर स्थित कार्यालय में चाय पर मुलाकात के लिए आमंत्रित किया।

इस बीच, चुनावी सरगर्मियों के बीच कांग्रेस और बीजेपी के बीच मेंढक और कॉकरोच की लड़ाई शुरू हो गई है। मोदी ने गांधी परिवार पर हमला बोला तो कांग्रेसी नेताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। सलमान खुर्शीद ने मोदी को मेंढक कहा, तो बीजेपी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने खुर्शीद को कॉकरोच कह डाला।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोदी ने प्रधानमंत्री को ललकारा जिसकी चौतरफा आलोचना हुई। अगले ही कांग्रेस ने मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।मोदी को जवाब देने उतरे कांग्रेस नेताओं ने मर्यादा लांघी तो बीजेपी ने भी जवाब देने में देर नहीं लगाई, लेकिन इस बीच बात मेंढक और कॉकरोच तक पहुंच गई।

चुनावी सरगर्मी के बीच सियासत में तू-तू मैं-मैं इस कदर हावी होती दिख रही है कि मर्यादा की बात करना बेमानी ही लगती है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह तो मेंढक और कॉकरोच से भी आगे निकल गए, उन्होंने मोदी को सत्ता के लिए हवसी बता डाला।

दरअसल, प्रधानमंत्री के साथ-साथ मोदी के गांधी परिवार पर हमले से कांग्रेस तिलमिलाई हुई है। शायद मोदी यही चाहते भी हैं। मोदी आज दिल्ली में बीजेपी मीडिया प्रभारियों की क्लास लेंगे, लेकिन एक बार फिर निशाने पर प्रधानमंत्री और गांधी परिवार ही होंगे।

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को कुंए से अभी-अभी बाहर आया मेढक बताते हुए कहा कि वह भाजपा के लिये गर्व की बात हो सकते हैं, लेकिन देश के लिये नहीं।

संवाददाताओं से बातचीत के दौरान मोदी के बारे में पूछे गये एक सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनके बारे में क्या कहना। मेढक अभी-अभी बाहर निकला है कुएं से। मेढक जब कुएं से बाहर निकलता है तो इधर-उधर देखकर कन्फयूज हो जाता है।

उन्होंने कहा कि मोदी अपने लिये जगह तलाशने की कोशिश कर रहे हैं और पहले वह खुद भाजपाइयों से निपट लें, फिर कांग्रेस के बारे में सोचें। खुर्शीद ने कहा कि मोदी वह चेहरा नहीं जिसमें भारत की समग्रता नजर आये। उन्होंने कहा कि वह भाजपा के लिये तो गर्व की बात हो सकते हैं लेकिन देश के लिये नहीं।
अन्य राजनीतिक दल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल