दुर्गा नागपाल को नोएडा में पोस्टिंग देकर गलती की: अखिलेश

दुर्गा नागपाल को नोएडा में पोस्टिंग देकर गलती की: अखिलेश नई दिल्ली: निलंबित आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर अपनी सफाई दी है। अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने कहा, `दुर्गा शक्ति नागपाल को ग्रेटर नोएडा में पोस्टिंग देकर गलती की थी।`

अखिलेश ने इंटरव्यू में यह भी बताया कि आईएएस दुर्गा को उनके पति के आग्रह पर वहां एसडीएम बनाया गया था। मालूम हो कि दुर्गा शक्ति नागपाल के पति अभिषेक सिंह भी आईएएस हैं और वर्तमान में उनकी गाजियाबाद में तैनाती है। उनकी पत्‍नी दुर्गा पहले पंजाब में तैनात थी।

बकौल अखिलेश दुर्गा के पति अभिषेक ने उनकी पोस्टिंग पड़ोस के जिले में कराने की दरख्वास्त की थी, ताकि वो अपने पूरे परिवार के साथ रह सकें।

वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने कहा है कि ये फैसला गलत साबित हुआ। अखिलेश के इस बयान से एक बार फिर साबित हो गया है कि वह दुर्गा शक्ति को कसूरवार मानते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, ‘सरकार किसी को काम करने की छूट ही दे सकती है। आजादी से काम करने की छूट एसडीएम दुर्गा शक्ति को भी मिली। लेकिन, उन्होंने सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने का काम किया। इसकी किसी को भी इजाजत नहीं दी जा सकती।’

यह इंटरव्यू अखिलेश यादव ने सोमवार को दिया था, जो बुधवार के संस्करण में प्रकाशित हुआ है। हालांकि, जर्नल ने यह भी लिखा है कि मुख्यमंत्री के दावे की पुष्टि के लिए न तो आईएएस दुर्गा शक्ति से संपर्क हो सका, न ही उनके पति से।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल