राहुल की 'पाठशाला' का 'मंत्र', डरो नहीं...मिलकर लड़ो...

राहुल की 'पाठशाला' का 'मंत्र', डरो नहीं...मिलकर लड़ो... नई दिल्ली: डरो नहीं...मिलकर लड़ो... अपने कार्यकार्ताओं से ये आह्वान किया है कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने।

दिल्ली में देश भर से इकठ्ठा हुए कांग्रेस के प्रवक्ताओं को राहुल गांधी सकारात्मक सोच का सबक सिखा रहे हैं। मकसद है मिशन 2014 की तैयारी।

राहुल ने कहा कि डरने की नहीं बल्कि लड़ने की जरूरत है ताकि सच को सामने लाया जा सके। राहुल ने सोच को बदलने और सकारात्मक सोच के साथ देश में बदलाव लाने की बात कही।

राहुल की इस पाठशाला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के इस्तेमाल की भी ट्रेनिंग दी जाएगी। ताकि चुनाव को लेकर छिड़े साइबर वॉर में कांग्रेस मजबूती से टक्कर दे सके।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने दिल्ली में देश भर के करीब 100 से ज्यादा प्रवक्ताओं की वर्कशॉप बुलाई है। दो दिनों तक चलनेवाले इस वर्कशॉफ का कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उद्घाटन किया।

जवाहर भवन में आयोजित वर्कशॉप में पी चिदंबरम, आनंद शर्मा, जयराम रमेश और मनीष तिवारी जैसे कई बड़े नेता प्रवक्ताओं को संबोधित करेंगे। इस वर्कशॉप में प्रवक्ताओं को विपक्ष की ओर से फैलाई जा रही गलतफहमियों का माकूल जवाब देने के बारे में बताया जाएगा।

शशि थरूर इस सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये संबोधित करेंगे और वर्तमान समय में संवाद से जुड़ी चुनौतियों के बारे में बतायेंगे। चिदंबरम अर्थव्यवस्था से जुड़े विषय पर बतायेंगे जबकि आनंद शर्मा विनिर्माण क्षेत्र में एफडीआई नीति के बारे में बोलेंगे।

इस सम्मेलन के दौरान कांग्रेस पार्टी देश में पार्टी के विचारों को फैलाने के लिए नया मंच पेश करेगी और पार्टी प्रवक्ता संदीप दीक्षित इस सम्मेलन में हिस्सा लेने वालों को शोध के तरीकों के बारे में बतायेंगे।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल