Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

एकता कपूर की कंपनी ने 30 करोड़ की कर चोरी की: आयकर विभाग

एकता कपूर की कंपनी ने 30 करोड़ की कर चोरी की: आयकर विभाग मुंबई: मुंबई में आयकर विभाग द्वारा की गई जांच से निष्कर्ष निकाला गया है कि टीवी तथा फिल्म निर्माता एकता कपूर और उनकी कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स ने लगभग 30 करोड़ रुपये की कर चोरी की है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी इस बात के लिए तैयार हो गई है कि वह यह राशि और इस पर लगने वाला जुर्माना अदा कर देगी।

उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले ही एकता के घर और दफ्तरों पर आयकर विभाग के लगभग 100 अधिकारियों की टीम ने छापे मारे थे। सूत्रों का यह भी कहना है कि पिछले छह सालों के दौरान कंपनी ने अपने विभिन्न प्रोजेक्टों के निर्माण के दौरान अपने खर्चे बढ़ा-चढ़ाकर दिखाए और टैक्स बचाया।

इसके अतिरिक्त कंपनी द्वारा खरीदी और बेची गई एक संपत्ति का सौदा भी मौजूदा कीमतों के हिसाब से नहीं किया गया और जमीन के विकास के खर्चों को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया, ताकि मुनाफा घटाकर दिखाया जा सके। कंपनी के क्रिएटिव तथा प्रोडक्शन का जिम्मा संभालने वाली एकता कपूर ने कथित तौर पर आयकर विभाग को बताया था कि वह कंपनी का वित्तीय प्रबंधन नहीं देखती हैं।

उल्लेखनीय है कि एकता की कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स देश के कुछ सबसे लोकप्रिय धारावाहिकों का निर्माण करती रही है और इसके अलावा उनकी फिल्म निर्माण कंपनी बालाजी फिल्म्स का एक बड़ा प्रोजेक्ट 'शूटआउट एट वडाला' शुक्रवार को ही रिलीज हुई है, जिसमें जॉन अब्राहम तथा कंगना रानावत के अलावा मनोज बाजपेयी और अनिल कपूर प्रमुख भूमिकाओं में हैं।
अन्य टेलीविजन लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल