बेनजीर भुट्टो हत्याकांड की जांच में सहयोग करें मुशर्रफ: कोर्ट

बेनजीर भुट्टो हत्याकांड की जांच में सहयोग करें मुशर्रफ: कोर्ट इस्लामाबाद: पाकिस्तान की आतंकवाद निरोधी अदालत ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले की जांच प्रक्रिया में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को भी शामिल करने का आदेश दिया। अदालत इस मामले की सुनवाई कर रही है। मुशर्रफ पर बेनजीर की हत्या की साजिश में संलिप्त रहने का संदेह जताया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक बेनजीर हत्याकांड की जांच करने वाली संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने रावलपिंडी में स्थित अदालत को बताया कि पूर्व सैनिक तानाशाह अभी तक औपचारिक रूप से मामले की प्रक्रिया में शामिल नहीं हैं।

न्यायाधीश चौधरी हबीब-उर-रहमान ने एफआईए को जांच पूरी करने और रिपोर्ट सर्वोच्च न्यायालय में पेश करने का निर्देश दिया। मामले की सुनवाई 3 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई।

मुशर्रफ पर बेनजीर को आत्मनिर्वासन से 2007 में पाकिस्तान लौटने के बाद पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं कराने का आरोप है। रावलपिंडी में एक चुनाव सभा को संबोधित करने के तुरंत बाद ही आत्मघाती विस्फोट और गोलीबारी में बेनजीर की हत्या कर दी गई थी।

अदालत ने मुशर्रफ को भगोड़ा घोषित कर रखा था और उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था। आत्मनिर्वासन के दौरान मुशर्रफ ने जांचकर्ताओं को कोई सहयोग नहीं दिया। पिछले महीने स्वदेश लौटने के बाद मुशर्रफ ने अंतरिम जमानत ली। इस मामले में जमानत पर सुनवाई बुधवार को होगी।

अदालत ने इससे पहले अधिकारियों को मुशर्रफ की संपत्ति कुर्क करने और उनके बैंक खातों को फ्रीज करने का आदेश दिया था।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल