Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

ओबामा ने सबसे सुंदर अटॉर्नी जनरल से मांगी माफी

ओबामा ने सबसे सुंदर अटॉर्नी जनरल से मांगी माफी वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कैलीफोर्निया की भारतीय मूल की एटॉर्नी जनरल कमला हैरिस के बारे में की गई टिप्पणी को लेकर उनसे माफी मांग ली है। ओबामा ने कमला की शारीरिक सुंदरता की प्रशंसा की थी।

हैरिस अमेरिका की पहली भारतीय मूल की अमेरिकी अटॉर्नी जनरल हैं। भारतीय मां श्यामला गोपालन और जमैका अमेरिकी मूल के पिता की बेटी कमला को लेडी बराक ओबामा भी कहा जाता है।

ओबामा ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान हैरिस को देश की सबसे सुंदर अटॉर्नी जनरल कहकर नए विवाद को खड़ा कर दिया था।

सूत्रों के मुताबिक हैरिस और श्री ओबामा बहुत पुराने और अच्छे दोस्त हैं और उन्होंने यह बयान देकर हैरिस की मेहनत को कमतर करने की कोशिश नहीं की थी।

हैरिस ने भी ओबामा की इस टिप्पणी का विरोध नहीं किया, लेकिन कई महिला अधिकार संगठनों ने इसे गलत ठहराया और कहा कि ओबामा के इस बयान से यह पता चलता है कि वह भी महिला के काम को नहीं बल्कि उसकी सुंदरता ही देखते हैं।

ओबामा ने अपने इस बयान को वापस लेते हुए हैरिस ने माफी मांग ली है।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जे कार्नी ने संवाददाताओं से कहा, ‘ओबामा ने बीती रात कमला हैरिस को फोन करके उनसे अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी।’

उन्होंने कहा, ‘आप सभी जानते हैं कि वे दोनों लोग पुराने दोस्त हैं। राष्ट्रपति किसी भी तरह से एटार्नी जनरल की पेशेवर उपलब्धियों और क्षमताओं को कम नहीं करना चाहते थे।’
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल