Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

हेलिकाप्टर डील : सूचना पाने के सभी विकल्प तलाशेंगे

हेलिकाप्टर डील : सूचना पाने के सभी विकल्प तलाशेंगे नई दिल्ली: इटली की एक अदालत द्वारा हेलिकाप्टर घोटाले से संबंधित आरोपपत्र की सत्यापित प्रति सीबीआई को उपलब्ध कराने से इंकार करने पर सरकार ने कहा कि दरवाजे कभी बंद नहीं होते और आवश्यक सूचना प्राप्त करने के लिए वह सभी कानूनी विकल्पों को तलाशेगी।

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि दरवाजे कभी बंद नहीं होते जब तक वहां की शीर्ष अदालत ना नहीं कह देती है, दरवाजे कभी बंद नहीं होते। उन्होंने कहा कि सूचना प्राप्त करने के लिए सरकार वह ‘सभी संभव वैधानिक’ विकल्पों की तलाश करेगी जो जिससे घोटाले के दोषी लोगों को जवाबदेह बनाया जा सके।

खुर्शीद इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या इटली से आवश्यक सूचना प्राप्त करने में देश के लिए दरवाजे ‘बंद हो चुके हैं।’ मंत्री ने कहा, ‘हमें उनकी (इटली) अदालती प्रक्रिया के मुताबिक आगे बढ़ना होगा और उचित प्रक्रिया के माध्यम से हमें जो भी सूचना मिल सकती है हासिल करने का प्रयास करेंगे।’

उन्होंने कहा कि भारत हर देश के कानून का सम्मान करता है और उम्मीद करता है कि वह देश भी हमारे देश के कानून का सम्मान करे।

मालदीव द्वारा पूर्व राष्ट्रपति नौशीद के मुद्दे पर भारतीय मध्यस्थता स्वीकार करने की खबरों पर खुर्शीद ने कहा कि मशविरे के लिए भारत की एक टीम उस देश में गई हुई है।

उन्होंने कहा कि जब हमें कोई सूचना मिलेगी उसके बाद ही मुझे कुछ बोलना चाहिए। अगर हमारे पास कोई सूचना मीडिया के मार्फत पहुंचती है तो हम इसकी जांच करेंगे लेकिन किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचेंगे।
अन्य सेना लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल