Tuesday, 20 October 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

तो आ ही गया दिल-ए-इजहार का दिन

 तो आ ही गया दिल-ए-इजहार का दिन नई दिल्ली: हर लड़की खास होती है। इसलिए उसे ‘आई लव यू’ कहने का तरीका भी खास होना चाहिए। कुछ ऐसा जो उसे हैरान कर दे। उसे नएपन का अहसास कराए। जाहिर है कि कैंडल लाइट डिनर या रूमानी शायरी इसमें शामिल नहीं है। इसके लिए आपको कुछ खास करना होगा। कुछ तरीके:

1.आई लव यू कहने का फिल्मी अंदाज
अगर लड़की आपके लिए दोस्ती से थोड़ा भी ज्यादा महसूस करती है तो आपके इस अंदाज पर आपके प्यार को जरूर कुबूल करेगी। आपको बस इतना करना है कि एक एड बनवाना है जिसमें आप अपनी प्रेमिका को संबोधित करते हुए उससे आई लव यू कहें या अपने शब्दों में दिल का हाल बयां करें। इस एड को आपको किसी फिल्म हॉल को यह कहकर देना है कि वह इसे फिल्म के इंटरवल में दिखाएं। इसके लिए आपको थोड़े से ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। जरा सोचिए कि आप अपनी दोस्त को एक हाउसफुल फिल्म दिखाने ले जाते हैं.. इंटरवल में पर्दे पर सामने आप बेहद रूमानी अंदाज दिल की बात कहते हुए दिखते हैं। ऐसे में क्या उसके पास न कहने की कोई गुंजाइश बचेगी।

2. टीशर्ट पर लिखिए अपने दिल की बात
एक सफेद टीशर्ट लीजिए। उस पर पेंट से आई लव यू और अपनी प्रेमिका नाम लिखिए। आप इसे जैकेट या शर्ट के अंदर पहन सकते हैं। ताकि सड़क पर चलने में असहज न महसूस करें। जब आप अपनी प्रेमिका के सामने जाएं तो जैकेट या शर्ट उतार दें और केवल टी शर्ट पहने रहें। टीशर्ट जब आपकी प्रेमिका अपना नाम देखेगी तो आपसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएगी।

3. यू-टय़ूब पर कर सकते हैं प्यार का इजहार
आप एक वीडियो बना सकते हैं जिसमें आप अपनी प्रेमिका के लिए अपने प्यार का इजहार करें। इस वीडियो को आप यू-टय़ूब पर अपलोड कर सकते हैं। वैसे तो आप इस वीडियो का लिंक अपनी प्रेमिका को एसएमएस कर सकते हैं। लेकिन बेहतर होगा कि अगर आप उसे सामने बैठकर दिखाएं ताकि उसके चेहरे के भाव भी आप देख सकें।

4. पुराने लम्हे दोहराएं
आप दोनों जिस जगह पहली बार मिले थे उस जगह अपनी दोस्त को लेकर जाइए। कोशिश कीजिए कि वह पल फिर से दोहरा सकें जो पहली बार गुजरे थे। शुरुआत उन्हीं बातों से कीजिए जो पहले दिन आपने की थीं। इस तरह से उसे बेहद खास महसूस होगा और वह जरूर यह समझने की कोशिश करेगी कि आपके उसके लिए कुछ बहुत अलग और अच्छा महसूस करते हैं।

5. प्यार की आकाशवाणी
आप पहले पता कीजिए कि आपकी प्रेमिका का पसंदीदा एफ एम चैनल कौन सा है? फिर उस चैनल के किसी शो में फोन कीजिए और आर जे से निवेदन कीजिए कि वह आपका हाले दिल अपने अंदाज में आपकी प्रेमिका तक पहुंचाए। रेडियो पर आपका हाले दिल सुनकर आपकी प्रेमिका यकीनन खुश होगी। हो सकता है वह आपका इजहारे इश्क कुबूल भी कर ले।

6. ईश्वर के सामने इजहारे इश्क
आप जिस भी धर्म को मानते हों उसके पवित्र स्थान पर अपनी प्रेमिका को ले जा सकते हैं। मसलन किसी चर्च या मंदिर में। फिर भगवान या जीसस क्राइस्ट के सामने बैठकर उससे अपने प्यार का इजहार कीजिए। इससे वह आपके प्यार की गहराई को ज्यादा ठीक से महसूस कर पाएगी। आपकी बात रोमानी के साथ पवित्र भी बन जाएगी।

उपहार
ये भी आजमा सकते हैं आप अगर आप कोई उपहार खरीदना चाहते हैं तो उसमें भी नयापन शामिल करें। उपहार ऐसा हो जो आपके दिल की बात भी बयां कर दे।

कुछ प्रेम पहेली के खेल खेलो
बाजार में आपको रिलेशनशिप लूडो और पजल आसानी से मिल जाएंगी। ये आधुनिक तरह के गेम्स होते हैं जिनमें कुछ पहेलियां होती हैं। हर पहेली से गुजरते हुए अंत में आप एक नतीजे पर पहुंचते हैं जो यह बताता है कि आप प्यार में हैं। यह भी प्यार जताने का एक रोमांचक तरीका हो सकता है।

क्या आपकी प्रेमिका को जानवर पसंद हैं?
अगर आपकी प्रेमिका को जानवर मसलन कुत्ते या बिल्ली पसंद हैं तो आपका काम थोड़ा आसान हो सकता है। आप बस उसकी पसंद का कोई पालतू जानवर लेकर आइए। उसके कॉलर में एक आकर्षक अंगूठी डालिए और यह खूबसूरत सा तोहफा अपनी प्रेमिका को दे दीजिए। उसके लिए यह किसी एक बेहतरीन तोहफा होगा जिसे पाकर वह खुशी से फूली नहीं समाएगी।
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack