धर्म-जाति के नाम पर राजनीति सही नही : गहलोत

धर्म-जाति के नाम पर राजनीति सही नही : गहलोत जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि धर्म और जाति के नाम पर राजनीति करने वाले तथा सांप्रदायिकता फैलाने वाले लोग देश, कौम एवं समाज का भला नहीं करते।

मुख्यमंत्री रविवार शाम जोधपुर में सूरसागर स्थित बड़ा रामद्वारा में शोध केंद्र, अतिथिगृह, पुस्तकालय एवं वाचनलाय के उद्घाटन समारोह में उपस्थित जन समुदाय को संबोधित कर रहे थे।

गहलोत ने कहा कि जिस प्रकार धर्मशाला बनाने से तीर्थ स्थल का विकास होता है उसी प्रकार शोध केंद्र तथा अतिथि शाला बनाने से शोधकार्य का विकास होगा।

उन्होंने कहा कि इस रामद्वारे में अत्यंत प्राचीन काल की पांच हजार हस्तलिखित पुस्तकें हैं जिन्हें देखकर बहुत प्रसन्नता होती है। इन ग्रंथों का उपयोग देश-विदेश के शोधार्थी करते रहे हैं, अब इस कार्य में और भी तेजी आएगी तथा शोध की गुणवत्ता में भी सुधार होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार धार्मिक स्थलों का विकास करना चाहती है तथा लोगों को वहां तक पहुंचने एवं ठहरने की सुविधाएं उपलब्ध करवाना चाहती हैं। यही कारण है कि सरकार ने इस वित्तीय बजट में राज्य के विभिन्न तीर्थ स्थलों को जोड़ने के लिए 610 सड़कें बनाने का निर्णय लिया।

उन्होंने बताया कि इस योजना में कुल 1156 किलोमीटर सड़कें बनेंगी जिनमें से 412 किलोमीटर सड़कें बन चुकी हैं। इस कार्य पर अब तक 265 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं तथा 100 करोड़ इस मार्च के अंत तक व्यय होंगे।
अन्य शहर लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल