पूर्व मुख्यमंत्री चौटाला के भाग्य का फैसला आज

जनता जनार्दन डेस्क , Jan 22, 2013, 10:47 am IST
Keywords: Teacher Recruitment   Haryana Chief Minister   Om Prakash Chautala   शिक्षक भर्ती    हरियाणा   पूर्व मुख्यमंत्री   ओम प्रकाश चौटाला  
फ़ॉन्ट साइज :
पूर्व मुख्यमंत्री चौटाला के भाग्य का फैसला आज नई दिल्ली: हरियाणा के बहुचर्चित जे.बी.टी.शिक्षक भर्ती  घोटाले मामले में दोषी करार दिए गए इंडियन नैशनल लोक दल के मुखिया व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला सहित 55 आरोपियों के भाग्य का फैसला मंगलवार को दिल्ली की रोहिणी कोर्ट करेगी।

सोमवार को इस मामले में सभी आरोपियों की तरफ से जिरह पूरी हो गई है। गौरतलब है कि 16 जनवरी को अदालत ने चौटाला सहित 55 आरोपियों को भारतीय दंड संहिता व भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धाराओं के तहत दोषी करार दिया था जिसके बाद सबको हिरासत में ले लिया गया था।  सोमवार को उस अर्जी को भी वापिस ले लिया गया जिसमें ओम प्रकाश चौटाला ने गुडग़ांव के मेदांता अस्पताल में इलाज कराने की मांग की थी।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को ही ओम प्रकाश चौटाला को दिल्ली के जी.बी.पंत अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। वहीं चौटाला के वकील अनिल राठी ने सी.बी.आई.के विशेष जज विनोद कुमार की अदालत में एक अर्जी दायर कर कहा कि उसे उसके मुविक्कल ओम प्रकाश चौटाला से अस्पताल में मिलने दिया जाए जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया और उसे सोमवार को शाम 7 से 8 बजे के बीच में ओम प्रकाश चौटाला से मिलने की अनुमति दे दी।

 दूसरी तरफ मामले के 19 आरोपियों की तरफ से सजा पर जिरह पूरी हो गई। सोमवार को सभी 19 आरोपियों की तरफ से उम्र,बीमारी व पारिवारिक जिम्मेदारियों का हवाला देते हुए सजा में नरमी बरतने की मांग की गई। वहीं सी.बी.आई. ने सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की बात कही। अब इस मामले में सभी आरोपियों से तरफ से सजा पर जिरह पूरी हो गई है। मंगलवार को अदालत अपना फैसला सुनाएगी।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल