Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

तटस्थ पीएम नहीं तो सुनामी मार्च : इमरान

तटस्थ पीएम नहीं तो सुनामी मार्च : इमरान  इस्लामाबाद: क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने चेतावनी दी है कि आम चुनाव से पहले यदि 'तटस्थ' प्रधानमंत्री की नियुक्ति नहीं हुई तो वे 'सुनामी मार्च' निकालेंगे।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में इस आशय की धमकी दी। डान न्यूज ने इमरान के शब्दों में लिखा है, "यदि एक तटस्थ अंपायर (कार्यवाहक प्रधानमंत्री) की नियुक्ति नहीं हुई तो पीटीआई विशाल सुनामी मार्च निकालेगी। हम लोकतंत्र को पूरी तरह बर्बाद होने से बचाने के लिए प्रदर्शन करेंगे।"

पाकिस्तान में जन्मे कनाडाई मौलवी तहिरुल कादरी के विशाल प्रदर्शन का उल्लेख करते हुए इमरान ने कहा, "यथास्थितिवादी ताकतें अब दावा कर रही हैं कि विशाल प्रदर्शन विफल रहा। यह बदलाव की दिशा में पहला कदम था, क्योंकि बदलाव के लिए हजारों लोग सड़कों पर उतरे।"

पिछले महीने तहरीक-ए-मिन्हाजुल्ब कुरान (टीएमक्यू) के साथ अंतिम समय में धरने पर बैठने से मना करने वाले इमरान खान एक तरफ कादरी के प्रदर्शन को सकारात्मक कदम बता रहे हैं तो दूसरी तरफ पीटीआई ने हमेशा 'असंवैधानिक कदमों' का विरोध किया है कह कर उसे असंवैधानिक भी बता रहे हैं।

इमरान ने कहा कि कादरी के साथ घोषणा पत्र पर सरकार के हस्ताक्षर का कोई कानूनी या संवैधानिक महत्व नहीं है और यह शासकों के लिए बाध्यकारी नहीं है।

टीएमक्यू प्रमुख कादरी के साथ गठबंधन की संभावनाओं को खारिज नहीं करते हुए इमरान ने कहा कि कादरी ने अभी तक आम चुनावों में हिस्सा लेने के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है।

इस्लामाबाद में धरना खत्म कराने के लिए प्रधानमंत्री रजा परवेज अशरफ ने 10 सदस्यीय समिति का गठन किया जिसके बाद कादरी के साथ सरकार का समझौता संभव हो पाया।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल