Friday, 13 December 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मानसिकता बदलने से रूकेंगे रेप:मोहन भागवत

जनता जनार्दन डेस्क , Jan 14, 2013, 11:49 am IST
Keywords: RSS   Mohan Bhagwat   Delhi Gangrape   आरएसएस   मोहन भागवत   दिल्‍ली गैंगरेप  
फ़ॉन्ट साइज :
मानसिकता बदलने से रूकेंगे रेप:मोहन भागवत गायेशपुर: दिल्‍ली गैंगरेप की घटना के बाद विवादास्‍पद बयान देने वाले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने पश्चिम बंगाल में स्‍वामी विवेकानंद की 150वीं जयन्‍ती के अवसर पर कहा कि देश में होने वाले बलात्‍कार और यौन उत्‍पीड़न एक चिंता का‍ विषय हैं।

इसे रोकने के लिए कड़े कानून बनाये जाने चाहिए और संघ इस तरह से अपराधों के खिलाफ बने कानूनों का समर्थन करेगा। उन्‍होने यह भी कहा कि इन घटनाओं को रोंकने के लिए मानसिकता में भी बदलाव की जरूरत है। जब तक मानसिकता नहीं बदलेगी तब तक कुछ नहीं होगा।

बलात्‍कार को रोंकने के लिए कानून बनाने वाले भी इसी समाज से आते हैं अत: सोच में बदलाव होना जरूरी है।

उन्‍होने देश को महाशक्ति बनने की जरूरत बताई है और कहा है कि हमें अमेरिका या चीन नहीं बनना बल्कि एक मजबूत देश बनना होगा, एक निडर देश बनना होगा जिससे कि हम गरीब और वंचित तबके के लोगों की सेवा कर सकें और समाज के हर हिस्‍से को विकास का लाभ मिल सके।

इस मौके पर मौजूद इसरो के पूर्व अध्‍यक्ष माधवन नायर ने भी स्‍वामी विवेकानंद जी को युवाओं के लिए एक सही मार्ग दर्शक बताया और उनके किये गये कार्यों को याद किया।

गौरतलब है कि भागवत ने हाल में टिप्पणी की थी कि बलात्कार ‘इंडिया में होते हैं भारत में नहीं ।’ उनकी इस टिप्पणी ने विवाद पैदा कर दिया था ।

भागवत ने देश के विकास का जिक्र करते हुए कहा कि गरीब और वंचित तबके के लोगों की सेवा करने के लिए इसे महाशक्ति बनना चाहिए ।
अन्य राजनीतिक दल लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख
 
stack