Thursday, 12 December 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पुलिस आयुक्त लें गैंगरेप की जिम्मेदारी: दिल्ली हाईकोर्ट

जनता जनार्दन डेस्क , Jan 10, 2013, 10:31 am IST
Keywords: Delhi High Court   Gangrape   Delhi Police   Police Commissioner   दिल्ली उच्च न्यायालय   गैंगरेप   दिल्ली पुलिस   पुलिस आयुक्त   
फ़ॉन्ट साइज :
पुलिस आयुक्त लें गैंगरेप की जिम्मेदारी: दिल्ली हाईकोर्ट नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने 16 दिसंबर को हुए गैंगरेप मामले में दिल्ली पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा है कि पुलिस आयुक्त को शहर की बिगड़ी कानून और व्यवस्था की स्थिति की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

मुख्य न्यायाधीश डी मुरगेशन और न्यायमूर्ति वी के जैन की खण्डपीठ ने 16 दिसम्बर को हुई गैंगरेप की घटना के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश रिपोर्ट पर सुनवाई के दौरान पुलिस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पुलिस को जो प्रशिक्षण दिया जाता है, उसमें ऐसी कौन सी कमी रह जाती है कि अधिकारी पीसीआर को मिलने वाली फोन काल्स पर कार्रवाई नहीं कर पाते।

इस घटना के लिए क्यों नहीं पुलिस के आला अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया जाए।

न्यायालय ने कहा कि घटना वाले दिन तीन पीसीआर ड्यूटी पर तैनात थीं, अगर उन्होंने समय रहते काम किया होता तो यह घटना होती ही नहीं होती।

रिपोर्ट में पुलिस द्वारा बदले गए बयान पर भी न्यायालय ने कडी नाराजगी जताई। पुलिस ने बदले बयान में कहा कि दो पीसीआर वैन पीड़िता की मदद के लिए गई थीं।

इस पर न्यायालय ने कहा कि पहले आपने कहा था कि घटना वाले दिन पीड़िता की मदद के लिए तीन पीसीआर गईं थीं और अब कह रहे हैं कि दो पीसीआर गईं थीं। आपका कौन सा बयान सही है।

इस बीच उच्च न्यायालय ने व्यवस्था दी कि महिलाओं के यौन शोषण के लम्बित सभी मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाएगा।
अन्य दिल्ली, मेरा दिल लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख
 
stack