Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कारसेवकपुरम् में होने वाले संत सम्मेलन की तैयारी जोरों पर

कारसेवकपुरम् में होने वाले संत सम्मेलन की तैयारी जोरों पर लखनऊ: कारसेवकपुरम् में 26 नवम्बर को आयोजित होने वाले संत सम्मेलन की तैयारी जोरों पर है। अयोध्या फैजाबाद सहित सटे हुए जिलों से भी संतों को आमंत्रित किया जा रहा है। सम्मेलन को प्रभावशाली बनाने के लिए विश्व हिन्दू परिषद सहित संघ परिवार के सभी समवैचारिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने स्वयं बैठकें आयोजित कर इसे सफल बनाने का बीडा उठा लिया है। विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय मंत्री पुरूषोत्तम नारायण सिंह तथा राजेन्द्र सिंह ‘पंकज’ संत सम्मेलन की तैयारी के सिलसिले में अयोध्या पहुंच कर कार्यकर्ताओं से सम्पर्क साधा।

विहिप के केन्द्रीय मंत्री राजेन्द्र सिंह पंकज ने आज यहां कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार अयोध्या में एक बहुत बडे षडयंत्र की योजना को मूर्त रूप देने में लगी हुई है। उसके तथाकथित गुर्गे इस कार्य को संचालित करने में सक्रिय हैं। संत धर्माचार्य तथा विश्व हिन्दू परिषद श्रीराम जन्मभूमि तथा अयोध्या को किसी भी षडयंत्र का शिकार नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा लाखों रामभक्तों का बलिदान और सैकड़ों वर्षों से चला आ रहा यह पवित्र संघर्ष को हम मुस्लिम तुश्टिकरण की भेंट नहीं चढने देंगे। प्रयागराज में पडने वाले महाकुम्भ के अवसर पर 6 फरवरी को केन्द्रीय मार्गदर्शक मण्डल की बैठक में रणनीति बनानेंगे एवं 7 फरवरी को होने वाले संत महासम्मेलन में संत धर्माचार्य श्रीराम जन्मभूमि के संबंध में लिए गए निर्णय से समाज को अवगत करायेंगे।

उन्होंने कहा इससे पूर्व 26 नवम्बर को कारसेवकपुरम् के प्रागण में दोपहर 2 बजे आयोजित होने वाले संत सम्मेलन के आयोजन में सम्पूर्ण संघ परिवार के कार्यकर्ता लगे हुए हैं।  केन्द्रीय मंत्री पुरूषोत्तम नारायण सिंह ने बताया केन्द्र और राज्य सरकार की नीतियां समाज में विभेद पैदा करने का काम कर रहीं हैं। यह आन्दोलन जब से प्रारम्भ हुआ इस आन्दोलन को अयेाध्या के स्थानीय रामभक्त व संत धर्माचार्यो ने ही नेतृत्व प्रदान किया है। आज संत धर्माचार्यो में सरकारें अपरोक्ष रूप से विघटन का खेल खेल रही हैं। समाज ऐसे तत्वों से सावधान हो और उसका राम मंदिर निर्माण के प्रति जो संकल्प है वह पूर्ण हो इसके लिए आन्दोलन से जुडे हुए सभी संत धर्माचार्य व विहिप कार्यकर्ता समय समय पर जन-जाग्रति पैदा करते रहते है। संत सम्मेलन के माध्यम से मार्गदर्शन करने वाले पूज्य संत व विहिप पदाधिकारी सरकार की दोहरी नीति का खुलासा करेंगे। संत सम्मेलन की तैयारी को लेकर अयोध्या तथा फैजाबाद के 4-4 सेक्टरों की रचना कर बैठकों का सिलसिला जारी है।
अन्य शहर लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल