Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बाल ठाकरे की हालत स्थिर: शिवसेना

बाल ठाकरे की हालत स्थिर: शिवसेना मुम्ब: शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे को गुरुवार दोपहर कृत्रिम जीवन रक्षक प्रणाली से हटा लिया गया। इससे पहले उन्हें रातभर वेंटिलेटर पर रखा गया था। ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर उनके समर्थक भारी तादाद में मौजूद हैं, इसे देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। शिवसेना सांसद संजय राउत ने पत्रकारों से कहा, "मैं कार्यकर्ताओं से भीड़ न लगाने की अपील करता हूं। उनकी हालत एकदम स्थिर है।"

उन्होंने बताया कि 86 वर्षीय ठाकरे को जीवन रक्षक प्रणाली से हटा लिया गया है। इलाज से उनके स्वास्थ्य में सुधार है।

ठाकरे के बेटे व पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे द्वारा लोगों से शांति बनाए रखने की बार-बार अपील किए जाने के बाद राउत ने यह आश्वासन दिया।

ठाकरे बांद्रा पूर्व स्थित अपने आवास मातोश्री में लीलावती अस्पताल की एक विशेषज्ञों की टीम की निगरानी में हैं। पार्टी नेताओं के मुताबिक मातोश्री में गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) जैसी व्यवस्था की गई है। वहां आपातकालीन चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं व 24 घंटे चिकित्सक मौजूद हैं।

मातोश्री के बाहर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सुरक्षा दृष्टि से शीर्ष अधिकारियों के नेतृत्व में करीब 350 पुलिसकर्मियों व रेपिड एक्शन फोर्स के जवानों की तैनाती की गई है।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार से शुरू होने वाली अपनी दो दिवसीय महाराष्ट्र यात्रा रद्द कर दी है।

उद्धव ने तड़के दो बजे भीड़ को सम्बोधित करते हुए कहा, "मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी है। हम संकट का सामना कर रहे हैं, हम इससे उबर आएंगे।"
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल