किंगफिशर का लाइसेंस सस्पेंड

जनता जनार्दन डेस्क , Oct 20, 2012, 15:46 pm IST
Keywords: Kingfisher Airlines   licence   Cancelled   DGCA   Vijay Malya   Showcause Notice   Today   किंगफिशर एयरलाइंस   लाइसेंस   रद्द   डीजीसीए   विजय माल्या बताओ नोटिस   आज  
फ़ॉन्ट साइज :
किंगफिशर का लाइसेंस सस्पेंड नई दिल्ली: लंबे समय से कर्मचारियों के वेतन भुगतान ना होने के कारण डीजीसीए ने शनिवार को किंगफिशर एयरलाइंस का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया है। शुक्रवार को विजय माल्या के नेतृत्व वाली कंपनी ने नागरिक विमानन महानिदेशालय के कारण बताओ नोटिस का जवाब भेज दिया था।

साथ ही आंशिक तालाबंदी की अवधि 23 अक्टूबर तक बढ़ाए जाने की घोषणा भी की थी। लेकिन आज डीजीसीए ने कंपनी का लाइसेंस निलंबित कर दिया है।

एयरलाइंस के जवाब पर प्रतिक्रिया देते हुए डीजीसीए के अधिकारियों ने कहा था कि लाइसेंस निलंबित या रद करने के मसले पर विशेषज्ञों से कानूनी सलाह ली जा रही है। किंगफिशर पिछले 21 दिन से जारी कर्मचारियों के गतिरोध को तोड़ने में नाकाम रही है।

सात महीने से बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर कर्मचारी हड़ताल पर हैं। इसकी वजह से एयरलाइंस का परिचालन पूरी तरह से ठप है।

अधिकारी ने कहा कि अगले कुछ दिनों में एयरलाइंस पर कार्रवाई के बारे में फैसला हो सकता है। डीजीसीए के पास कंपनी का लाइसेंस निलंबित करने या कुछ और समय देने के विकल्प हैं।

डीजीसीए ने पांच अक्टूबर को कंपनी को कारण बताओ नोटिस दिया था। किंगफिशर को 15 दिन में इसका जवाब देना था। नोटिस पर अपना जवाब सौंपने के बाद एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि तालाबंदी की अवधि 23 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है।

17 अक्टूबर को कर्मचारियों के साथ हमारी बैठक सकारात्मक रही है और अगले सप्ताह तक हमारे बीच सहमति बनने की उम्मीद है। कंपनी ने कहा कि छह नवंबर से परिचालन दोबारा शुरू करने की कंपनी की योजना डीजीसीए के रुख पर निर्भर करेगी। डीजीसीए कंपनी की इस योजना की समीक्षा करके इसे मंजूर या नामंजूर करने का फैसला लेगा।
अन्य उद्योग & कंपनी लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल