Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

भाजयुमो ने राज्यपाल से मिलकर पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस के कहर से कराया अवगत

भाजयुमो ने राज्यपाल से मिलकर पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस  के कहर से कराया अवगत लखनऊ: भारतीय जनता युवा मोर्चां के प्रदेश अध्यक्ष हरीश द्विवेदी ने आज राज्यपाल से मिलकर पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस के कहर से अवगत कराया। उन्होंने राज्यपाल से कहा कि पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस का कहर पुराने सभी रिकार्ड ध्वस्त कर चुका है, प्रतिदिन मासूमों की जान जा रही है और प्रदेश तथा केन्द्र सरकारें संवेदनहीन तरीके से चुप्पी साधे बैठी है।

केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार पूर्वी उ.प्र. में इंसेफेलाइटिस जैसी जानलेवा बीमारी को लेकर महज कोरम पूरा करती रही है। इस बीमारी से निपटने की न तो मुकम्मल चिकित्सा सुविधायें है और न ही बचाव व जागरूकता को लेकर कोई ठोस प्रयास हुआ है।

राज्यपाल बी.एल.जोशी से मुलाकात करने के लिए भाजयुमों के आठ सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल राजभवन गये थे। इस प्रतिनिधिमंडल ने पांच मांगों के साथ राज्यपाल को ज्ञापन देकर अविलम्ब हस्तक्षेप करते हुए कार्यवाही की मांग की है।

इस मांग पत्र में यह भी कहा गया है कि उ.प्र. की सपा सरकार ने मुस्लिम लड़कियों को 30 हजार की आर्थिक सहायता की घोषणा की है जो धार्मिक विभेद को बढ़ावा देता है, ऐसे में सरकार को बिना जाति धर्म देखे हर धर्म-जाति-सम्प्रदाय की गरीब बालिकाओं को ऐसी सहायता दी जाये।

प्रतिनिधिमण्डल ने यह मांग रखी कि पूर्ववर्ती सरकारों में प्रदेश भर के छात्रनेताओं पर छात्र आंदोलनों में तमाम मुकदमें दर्ज किये गये है जिसे दलगत आधार पर पक्षपात न करते हुए सपा सरकार को वापस लेना चाहिए।

ज्ञापन में बस्ती जिलेे के सुर्तीहट्टा में प्रदूषित पानी पीने से 25 सितम्बर को दो बालिकाओं की मृत्यु हुई, जिसपर भाजयुमो द्वारा पीडि़त परिवार को 10 लाख का मुआवजा दिये जाने की मांग की गई है।

इसके अलावा बस्ती जिले के रूधौली थानान्तर्गत ग्राम दसिया निवासी भाजयुमो कार्यकर्ता रवि मोदनवाल और विकास मोदनवाल को राजनैतिक विद्वेषवश फर्जी मुकदमों में फंसाये जाने पर कार्यवाही की मांग की गई है।

प्रदेश सहमीडिया प्रभारी आनन्द शाही ने बताया कि प्रतिनिधि मण्डल में भाजयुमों प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र शर्मा अटल, प्रदेश मंत्री प्रत्यूष मणि, राकेश श्रीवास्तव, अशोक द्विवेदी, गोपेश्वर त्रिपाठी शामिल थे।
अन्य राजनीतिक दल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल