नैनो के दाम पर अब खरीदें आईफोन-5

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 29, 2012, 13:24 pm IST
Keywords: Iphone 5   Nano   India   आईफोन 5   नैनो   भारत  
फ़ॉन्ट साइज :
नैनो के दाम पर अब खरीदें आईफोन-5 नई दिल्ली: एपल का नया आई-फोन 5 अभी तक इंडिया में लॉन्च नहीं हुआ है। लेकिन दिल्ली और मुंबई के बाजारों में कुछ दुकानदार इस फोन को नैनो की कीमत से कुछ कम में बेच रहे हैं। लोग आईफोन 5 को खरीदने के लिए 1.15 लाख रुपए तक खर्च कर रहे हैं।

नैनो खरीदकर आप उसे तुरंत ड्राइव कर भी सकते हैं। लेकिन बाजार में बिक रहे ये आईफोन 5 खरीदने के बाद आप इनसे तुरंत कॉल भी नहीं कर सकते। आपको पहले इस फोन के स्पेसिफिकेशन के मुताबिक, सिम कार्ड को फिट करवाना होगा।

दरअसल, नए आईफोन में नैनो सिम के लिए स्लॉट है। इसी के मुताबिक आपको अपने सिम को छोटा करना होगा। जानकारों का कहना है कि अगर आप आईफोन 5 के हिसाब से अपने सिम कार्ड का साइज कम करते हैं तो इससे सिम कार्ड कहीं का नहीं रहेगा और इससे सारी जानकारी उड़ जाएंगी।

लेकिन आईफोन के दीवानों का क्या कहना। वे नए आईफोन 5 को नैनो के दाम पर खरीदने से पहले ये भी नहीं सोच रहे कि वो इससे कॉल नहीं कर पाएंगे। वो इसी बात से खुश हैं कि वो इसे म्यूजिक प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं।

एपल की तरफ से ये फोन लॉन्च होने के दो हफ्ते बाद इंडिया में दुकानदारों ने इस फोन का अनलॉक वर्जन बेचना शुरू कर दिया। अमेरिका में इस फोन को बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला और तीन दिन में 50 लाख से ज्यादा आईफोन 5 बिक गए।

हालांकि, भारत में आईफोन के चाहने वाले कम हैं, लेकिन इन नए फोन के लिए कोई भी कीमत अदा कर रहे लोगों को देखकर लगता है कि आईफोन 5 की बिक्री यहां भी तेज रफ्तार पकड़ सकती है।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल