Wednesday, 24 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

गणेश पंडाल में मिनी स्कर्ट पर बैन

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 18, 2012, 16:52 pm IST
Keywords: Ganeshotsav   dress code   mini skirts   provocative clothing   Andericha King   Ganesh Pandals   गणेशोत्सव   ड्रेस कोड   मिनी स्कर्ट   भड़काऊ कपड़े   अंधेरीचा राजा   गणेश पंडाल   
फ़ॉन्ट साइज :
गणेश पंडाल में मिनी स्कर्ट पर बैन मुंबई: बुधवार से शुरू हो रहे गणेशोत्सव के दौरान 'अंधेरी के राजा' के दर्शन के लिए इस बार श्रद्धालुओं को कड़े ड्रेस कोड नियम का पालन करना पड़ेगा। पंडाल मे मिनी स्कर्ट, शॉ‌र्ट्स और घुटने से ऊपर तक पहने जाने वाले कपड़ों पर बैन लगा दिया गया है। इस त्यौहार पर ड्रेस कोड तय करने वाला यह महाराष्ट्र का पहला मंडल बन गया है।

अंधेरी के राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल के प्रवक्ता उदय सलियान ने बताया कि लंबी चर्चा के बाद ड्रेस कोड का फैसला लिया गया। उन्होंने बताया कि 'अंधेरीचा राजा' के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को ड्रेस कोड का पालन करना होगा। उन्होंने बताया कि 13 साल की उम्र से ऊपर के हर व्यक्ति को, चाहे पुरुष हो या महिला, इस नियम का पालन करना ही पड़ेगा। ऐसा न करने पर उन्हें पंडाल में नहीं आने दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ वर्षो में यह देखने में आया है कि भक्त अजीब भड़काऊ कपड़े पहन कर आ जाते हैं, जो समाज के लिए ठीक नहीं है। सलियान ने कहा कि ऐसे लोगों के कारण दूसरे भक्तों का ध्यान भटकता है। आसपास के भक्तों ने ड्रेस कोड का स्वागत किया है।

उल्लेखनीय है कि अंधेरी मंडल में करीब 20 लाख श्रद्धालु गणेशोत्सव के दौरान पहुंचते हैं। इनमें टॉप सिलेब्रिटीज भी शामिल होते हैं। विदित रहे कि स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ने 1894 में इस महोत्सव की शुरुआत की थी।
अन्य शहर लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल