Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बीजेपी के गले नहीं उतरा उद्धव ठाकरे का बयान

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 04, 2012, 16:39 pm IST
Keywords: Maharashtra   Bihar   Uddhav Thackeray   BJP   Shiv Sena   महाराष्ट्र   बिहारी   परमिट   अनिवार्य   उद्धव ठाकरे   बीजेपी   शिवसेना   
फ़ॉन्ट साइज :
बीजेपी के गले नहीं उतरा उद्धव ठाकरे का बयान मुंबई: महाराष्ट्र में रहने के लिए बिहारियों को यहां का परमिट अनिवार्य करने के उद्धव ठाकरे के बयान को बीजेपी ने आड़े हाथों लिया है। जबकि शिवसेना राजग का घटक दल है।

बीजेपी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि पार्टी का गठन करने वाले महान नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना सारा जीवन परमिट सिस्टम खत्म करने में बिता दिया। वह जम्मू-कश्मीर में रहने के लिए परमिट दिए जाने के खिलाफ थे।

शाहनवाज ने कहा कि इसी प्रकार महाराष्ट्र में रहने के लिए किसी को परमिट की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। बिहार के भागलपुर जिले से सांसद हुसैन ने कहा कि किसी भी भारतीय नागरिक को देश के किसी भी कोने में रहने का पूरा हक है।

वहीं मुंबई में ठाकरे परिवार के दो सुपुत्र राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे करीब छह साल बाद किसी मुद्दे पर एक साथ खड़े हैं और वह है बिहारियों का मुद्दा। राज ठाकरे के बाद अब उद्धव ठाकरे ने भी बिहारियों के खिलाफ आग उगली है। उद्धव ने कहा है कि बिहार के रहने वाले जो लोग मुंबई में आकर बसना चाहते हैं, उनके लिए परमिट सिस्टम लागू किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि मुंबई पुलिस को बिहार में किसी अपराधी को दबोचने के लिए बिहार पुलिस की इजाजत लेनी होगी, तो हमें भी बिहारियों को यहां रहने की इजाजत देने के लिए परमिट सिस्टम लागू करना होगा। यानी बिहार के किसी भी व्यक्ति को महाराष्ट्र में आकर बसने के लिए यहां रहने का परमिट हासिल करना होगा।

उद्धव ने अपनी यह टिप्पणी शिवसेना के मुखपत्र सामना में की। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के व्यक्ति ने यहा आकर जिस तरह का काम किया, उससे नीतीश कुमार को शर्म आनी चाहिए पर वे उलटे उनकी तरफदारी कर रहे हैं।

बता दें कि मुंबई में बिहार के व्यक्ति ने आजाद मैदान में अमर जवान ज्योति को नुकसान पहुंचाया था। मुंबई पुलिस उस व्यक्ति बिहार से दबोचकर मुंबई लाई थी।

शिवसेना नेता ने कहा कि नीतीश ने अपना रवैया नहीं बदला तो उन्हें देश के प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार नहीं किया जाएगा।वहीं, उद्धव के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जदयू ने कहा है कि इस तरह के बयान स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना [मनसे] अध्यक्ष राज ठाकरे पिछले कुछ दिनों से लगातार बिहार के लोगों पर हमला कर रहे हैं। राज ने टीवी चैनलों को भी बिहार के लोगों का समर्थन करने पर बंद करने की चेतावनी दी है।
अन्य राजनीतिक दल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल