Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

प्रधानमंत्री अपनी जिम्मेदारी से नहीं भाग सकते : भाजपा

प्रधानमंत्री अपनी जिम्मेदारी से नहीं भाग सकते : भाजपा नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोयला ब्लॉक आवंटन में अपनी जिम्मेदारी से नहीं भाग सकते और उन्हें हर हाल में इस्तीफा देना चाहिए।

भाजपा नेता बलबीर पुंज ने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि मनमोहन सिंह जैसा कोई व्यक्ति इस तरह के बयान दे रहा है। जिस दौरान आवंटन हुआ था, कोयला विभाग का प्रभार प्रधानमंत्री के पास था।"

पुंज प्रधानमंत्री के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह आरोप-प्रत्यारोप में नहीं पड़ना चाहते।

पुंज ने समाचार चैनलों से कहा, "यदि मुख्य आरोपी लगातार अपने रुख पर अड़ा रहता है, तो आप इस देश में क्या कुछ होने की अपेक्षा करते हैं। आखिर उन्हें उस पद से इतना लगाव क्यों है, जिसके पास शासन चलाने का कोई वास्तविक अधिकार नहीं है।"

प्रधानमंत्री ने कहा है कि कोयला ब्लॉक आवंटन को लेकर इस्तीफे की भाजपा की मांग पर उसके साथ वह आरोप-प्रत्यारोप में नहीं उलझना चाहते, क्योंकि वह अपने पद की गरिमा बचाए रखना चाहते हैं।

ज्ञात हो कि सीएजी ने इस महीने के प्रारम्भ में अपनी रपट में कहा था कि निजी कम्पनियों को कोयला ब्लॉक के आवंटन में पारदर्शिता के अभाव के कारण सरकारी खजाने को 1.86 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री सुबोधकांत सहाय ने इसके पहले अपने भाई को कोयला ब्लॉक का आवंटन कराने में मदद करने को लेकर भाई-भतीजावाद व अनौचित्य के आरोपों को खारिज कर दिया। लेकिन पुंज ने कहा कि इस घोटाले में सहाय की भूमिका भाई-भतीजावाद का एक उदाहरण है।

भाजपा, कोयला ब्लॉक आवंटन को लेकर प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुए संसद की कार्यवाही पिछले सप्ताह से ही नहीं चलने दे रही है।
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल