Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

घाना के राष्ट्रपति मिल्स का निधन

जनता जनार्दन संवाददाता , Jul 25, 2012, 13:02 pm IST
Keywords: West African countries   Ghana's President John Atta Mills   68 years old   died   पश्चिम अफ्रीकी देश   घाना   राष्ट्रपति जॉन अट्टा मिल्स   68 साल की उम्र   निधन  
फ़ॉन्ट साइज :
घाना के राष्ट्रपति मिल्स का निधन अकरा: पश्चिम अफ्रीकी देश घाना के राष्ट्रपति जॉन अट्टा मिल्स का 68 साल की उम्र में असामयिक निधन हो गया है। राष्ट्रपति कार्यालय के सूत्रों के अनुसार मिल्स ने गत शनिवार को अपना जन्म दिवस मनाया।

मिल्स का असामयिक और अचानक निधन देश के लिये बड़ी दुखद घड़ी है। हमें यह घोषणा करते हुए बहुत पीड़ा हो रही है। वह मंगलवार की सुबह थोड़ी देर के लिए बीमार पड़े और उसके बाद अचानक उनका निधन हो गया।

राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि मिल्स ने अफ्रीका में स्थिर लोकतंत्र के संचालन के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वाहवाही लूटी। उनके निधन की घोषणा के कुछ देर बाद ही उपराष्ट्रपति जॉन ड्रेमानी महामा (53) ने बतौर राष्ट्राध्यक्ष शपथ ग्रहण ली।

घाना में आगामी दिसंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं और तब तक महामा इस देश के कार्यकारी राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभालेंगे। राष्ट्रपति के एक सहायक ने नाम उजागर नहीं करन की शर्त पर बताया कि मिल्स ने गत सोमवार को शरीर में दर्द होने की शिकायत की थी। उसके बाद मंगलवार को अचानक उनका निधन हो गया।
अन्य अफ्रीका लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल