Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

सीरिया में गोलीबारी, 200 लोगों की मौत

सीरिया में गोलीबारी, 200 लोगों की मौत

अम्मान: सीरिया के हामा प्रांत में सुरक्षा बलों के हमले में 200 से ज्यादा लोग मारे गये। विपक्षी कार्यकर्ताओं के मुताबिक सीरियाई सैनिक तारमसेह गांव में गोलबारी कर रहे थे। इसी दौरान वहां पहुंचे सरकार समर्थक साबिहा मिलिशिया के कार्यकर्ताओं ने भी गोलीबारी शुरू कर दी। हमले में 200 से अधिक लोगों की मौत हो गई। अधिकांश लोगों के सिर में गोली लगी है।

सीरियाई टेलीविजन के मुताबिक तारमसेह गांव में हुए जनसंहार के पीछे सशस्त्र आतंकवादी समूह का हाथ है। इस हमले में तीन सैनिक मारे गये हैं।

दूसरी तरफ हामा रिवोल्यूशनरी काउंसिल ने एक बयान में बताया कि हमले में 220 से भी अधिक लोग मारे गये। हमले के दौरान हेलीकाप्टर और टैंक से बमबारी की गई तथा गोलियां चलाई गई।

एक विपक्षी कार्यकर्ता फादी सामेह ने बताया कि उसने जनसंहार शुरू होने के पहले ही इलाका छोड़ दिया था, लेकिन वह लोगों के संपर्क में था। उसने कहा कि ऐसा लगता है कि मिलिशियाई कार्यकर्ता अचानक गांव पहुंचे और विद्रोही लोगो को घरों से बाहर निकालकर गोली मारनी शुरू कर दी।

हामा रिवोल्यूशनरी यूनियन के एक कार्यकर्ता अहमद के मुताबिक करीब 60 मृतकों के शवों को एक मस्जिद में रखा गया है, जबकि अधिकांश लोगों के शव घटनास्थल और मकानों में पड़े हैं।

अन्य मध्य-पूर्व लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल