Friday, 26 February 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

तालिबान ने दी नाटो वाहनों पर हमले की धमकी

तालिबान ने दी नाटो वाहनों पर हमले की धमकी इस्लामाबाद: सात महीनों से बंद नाटो आपूर्ति मार्गों पर नाकाबंदी खत्म करने के इस्लामाबाद के फैसले पर ऐतराज जताते हुए तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने अफगानिस्तान जाने वाले नाटो के वाहनों पर हमला करने की धमकी दी है।

दरअसल, पिछले साल नवंबर में हवाई हमले में 24 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने को लेकर अमेरिकी माफी के बाद इस्लामाबाद ने सात महीनों से बंद पड़े आपूर्ति मार्गों को फिर से खोलने का फैसला किया।

पाकिस्तान कैबिनेट की रक्षा समिति द्वारा आपूर्ति मार्ग फिर से खोलने का कल फैसला करने के बाद तालिबान के प्रवक्ता एहसानुल्लाह एहसान ने कहा कि उनके संगठन के लड़ाके यहां से जाने वाले नाटो के वाहनों पर हमला करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके संगठन ने पाकिस्तान में नाटो ट्रकों और तेल टैंकरों पर हमला करने के लिए सभी बंदोबस्त कर लिया है।

‘द न्यूज’ अखबार ने एहसान के हवाले से कहा कि वे हमारे लड़ाकों को देश से होकर गुजरने वाले (नाटो वाहनों) पर हमला करते हुए देखेंगे। हम पाकिस्तान के मार्गों को ऐसे घातक हथियारों की आपूर्ति के लिए उपयोग नहीं होने देंगे जो बाद में अफगानिस्तान के लोगों के खिलाफ उपयोग किए जा सकते हों।

एहसान ने चेताते हुए कहा कि अफगानी हमारे भाई हैं और हम अमेरिका को निर्दोष लोगों को मारने के लिए पाकिस्तान से आपूर्ति की अनुमति नहीं देंगे। आपूर्ति मार्ग फिर से खोलने के सरकार के फैसले की घोषणा करते हुए सूचना मंत्री कमर जमान कैरा ने कल रात कहा कि पाकिस्तान अपने क्षेत्र से किसी घातक सामान को ले जाने की अनुमति नहीं देगा।

उन्होंने कहा कि इसमें वे घातक हथियार अपवाद होंगे जिनका उपयोग अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा बलों को देने में किया जाएगा। एहसान ने कहा कि तालिबान यह सुनकर हैरान है कि पाकिस्तान ने नाटो आपूर्ति मार्गों को फिर से खोलने का फैसला किया है।

इस बीच, पाकिस्तान में तेल टैंकर मालिकों के संघ के प्रमुख मीर मोहम्मद यूसुफ शाहवानी ने आपूर्ति मार्ग फिर से खोले जाने का स्वागत किया लेकिन साथ ही अधिकारियों से नाटो आपूर्ति करने वाले वाहनों को सुरक्षा देने की मांग की।
अन्य पास-पड़ोस लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack