बीईएमएल के अध्यक्ष नटराजन सस्पेंड

बीईएमएल के अध्यक्ष नटराजन सस्पेंड नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की रक्षा कंपनी बीईएमएल के प्रमुख वीआरएस नटराजन को पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह को नोटिस भेजना महंगा पड़ गया। रक्षा मंत्रालय ने आज उन्हें बीईएमएल प्रमुख के पद से निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि उन्हें निलंबित करने के पीछे सीबीआई की अपील है। सीबीआइ ने मामले में निष्पक्ष जांच के लिए उन्हें पद से हटाने की मांग की थी।

नटराजन ने टाट्रा ट्रक मुद्दे पर वीके सिंह द्वारा लगाए गए रिश्वत के आरोपों के बाद पूर्व सेना प्रमुख को मानहानि का नोटिस भेजा था। इस नोटिस में नटराजन ने टाट्रा ट्रक मामले में सिंह की टिप्पणी को अपमानजनक बताते हुए उनसे माफी मांगने को कहा था।

उसके बाद छह जून को रक्षा मंत्रालय ने बीईएमएल प्रमुख नटराजन से सफाई मांगी थी कि उन्होंने वीके सिंह को नोटिस भेजने से पहले रक्षा मंत्रालय की इजाजत क्यों नहीं ली।

31 मई को रिटायर हुए जनरल सिंह ने मार्च में आरोप लगाया था कि उन्हें एक पूर्व अधिकारी ने बीईएमएल के लिए 600 टाट्रा ट्रकों की मंजूरी देने के लिए 14 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की थी। इस मामले की सीबीआइ जांच कर रही है।

सिंह के रिटायर होने के बाद एक जून को नटराजन ने बेंगलूर में प्रेस कान्फ्रेंस आयोजित कर पूर्व सेना प्रमुख से कंपनी और उसके उत्पादों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए मांफी मांगने को कहा था।

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल