Sunday, 22 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

'दादा' या 'केकेआर', किसका साथ देंगे कोलकाता के लोग?

'दादा' या 'केकेआर', किसका साथ देंगे कोलकाता के लोग? कोलकाता: गौतम गम्भीर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स टीम और पुणे वॉरियर्स इंडिया इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत शनिवार को ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले जाने वाले दिन के पहले लीग मुकाबले में आमने-सामने होगी।

गांगुली के सामने नाइटराइडर्स के विजय रथ को थामने की चुनौती होगी। ‘दादा’ के नाम से मशहूर गांगुली आईपीएल के पहले तीन संस्करण में नाइटराइडर्स फ्रेंचाइजी टीम की ओर से खेल चुके हैं। ऐसे मे अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने गांगुली के लिए वॉरियर्स टीम को जीत की पटरी पर लौटाना आसाना नहीं होगा। वॉरियर्स को पिछले चार मुकाबलों से हार झेलनी पड़ रही है।

गुरुवार को खेले गए मुकाबले में वॉरियर्स को मुम्बई इंडियंस ने रोमांचक मुकाबले में एक रन से हरा दिया जबकि नाइटराइडर्स ने अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से शिकस्त दी थी।

नाइटराइडर्स ने अब तक 10 मैच खेले हैं जिनमें से उसे छह में जीत मिली है जबकि तीन मुकाबलों में उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा है वहीं एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ है। 13 अंकों के साथ नाइटराइडर्स अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।


वॉरियर्स के 11 मैचों से आठ अंक है और वह तालिका में आठवें स्थान पर है। नाइटराइडर्स ने इस सत्र में अब तक बेहतर प्रदर्शन किया है। पिछले चार मैचों से अजेय चल रही गौतम गम्भीर की कप्तानी वाली नाइटराइडर्स लगातार पांचवीं जीत दर्ज करना चाहेगी।

गम्भीर इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने सुपरकिंग्स के खिलाफ 63 रनों की पारी खेली थी। नाइटराइडर्स के पास ब्रेंडन मैक्लम, मनोज तिवारी जैसे अच्छे बल्लेबाज हैं वहीं अनुभवी जैक्स कैलिस और यूसुफ पठान के रूप में दो बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी हैं।

दूसरी ओर, वॉरियर्स को लगातार पिछले चार मुकाबलों पराजय झेलनी पड़ी है। मुम्बई के खिलाफ वॉरियर्स के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी कर विपक्षी टीम को 120 रन के कुल योग पर रोक दिया था।

गेंदबाजों के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद वॉरियर्स के बल्लेबाज इस लक्ष्य का पीछा नहीं कर सके और वॉरियर्स टीम 119 रनों के कुल योग पर सिमट गई थी।
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack