इस गर्मी अपनाएं नारंगी, हरा और लाल रंग

इस गर्मी अपनाएं नारंगी, हरा और लाल रंग नई दिल्ली: ज्यादातर लोगों के लिए गर्मियों का मतलब होता है सफेद कपड़े और मटमैले रंग के जूते, बैग और आभूषण। लेकिन फैशन विशेषज्ञों का कहना है कि ये रंग आपको उबाऊ बना देते हैं और यदि आप गर्मियों में भी आकर्षक दिखना चाहते हैं तो नारंगी, हरे, लाल व अन्य जीवंत रंगों के जूते, बैग व आभूषण चुनें।

ज्वैलरी डिजाइंस तैयार करने वाली एना अहलूवालिया कहती हैं कि फैशन का ध्यान रखने वाले युवा रंगीन सनग्लासेज का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इससे धूप से बचाव भी होता है और आप आकर्षक भी दिखते हैं। अहलूवालिया ने कहा कि इस गर्म व आद्र मौसम में लड़कों व लड़कियों के लिए एक जोड़ा सनग्लासेज, एक छतरी व हल्के-फुल्के गहने उपयोगी हो सकते हैं।

सनग्लासेज इस मौसम की जरूरत भी हैं और ये आपको आकर्षक भी बनाते हैं। सनग्लासेज के ऑनलाइन स्टोर 'जीकेबीऑप्टिकल डॉट कॉम' के सीईओ ध्रुव गुप्ता ने बताया कि हम देख रहे हैं कि 70 के डिजाइंस व आकार कुछ आधुनिक बदलाव के साथ लौट रहे हैं। रंगों व निर्माण में इस्तेमाल होने वाले पदार्थ में भी बदलाव आया है।

उन्होंने बताया कि गुलाबी व नीले रंग के सनग्लासेज की मांग सबसे ज्यादा है। जबकि सफेद, लाल, पीला रंग भी पसंद किया जा रहा है। गर्मियों के लिए आमतौर पर सफेद व हल्के रंगों को अच्छा माना जाता है लेकिन शू डिजाइनर स्वाति मेहरोत्रा कहती हैं कि इन दिनों लाल, नारंगी व अन्य रंग भी अपनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार इस मौसम में नारंगी रंग सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

डिजाइनर रॉकी एस कहते हैं कि कपड़ों से लेकर फुटवियर तक में नीले, नारंगी, गुलाबी व अन्य रंगों का इस्तेमाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस मौसम में लकड़ी से बने आधुनिक आभूषण ज्यादा लोकप्रिय हो रहे हैं।

वैसे अहलूवालिया कृत्रिम आभूषण पहनने से बचने के लिए कहती हैं और चांदी या सोना या स्टोन के गहने पहनने की सलाह देती हैं। उन्होंने कहा कि कृत्रिम धातुओं के गहने आद्र्र मौसम में परेशानी पैदा कर सकते हैं।

अहलूवालिया ज्यादा भारी गहने पहनने से बचने की सलाह देती हैं।
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack