Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

येदियुरप्‍पा पर सीबीआई जांच का फैसला !

येदियुरप्‍पा पर सीबीआई जांच का फैसला ! नई दिल्‍ली: कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा के खिलाफ एक मामले में सीबीआई जांच हो या नहीं इसपर सुप्रीम कोर्ट आज फैसले सुना सकती है।

येदियुरप्‍पा के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है। यह सिफारिश अवैध खनन के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्‍त सेंट्रल इम्‍पावर्ड कमिटी (सीईसी) ने की है। आरोप यह है कि एक खनन कंपनी की ओर से येदियुरप्‍पा के परिजनों को कथित तौर लाभ पहुंचाया गया है। उनके परिवार से जुड़े ट्रस्‍ट के खिलाफ भी जांच की सिफारिश की गई है।

येदियुरप्‍पा के खिलाफ आरोप यह है कि प्रवीण चंद्रा नाम के एक खनन ऑपरेटर ने येदियुरप्‍पा के दामाद आरएन सोहन कुमार द्वारा संचालित एक फर्म को 2.5 करोड़ रुपये और उनके भाई बीवाई राघवेंद्र और विजयेंद्र के मालिकाना हक वाले एक फर्म को 3.5 करोड़ रुपये लाइसेंस प्रदान करने में मदद के तौर पर दिया। गौर हो कि राघवेंद्र कर्नाटक से भाजपा सांसद हैं।

विजयेंद्र का कहना है कि सीईसी रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि प्रवीण चंद्रा का खनन कारोबार पूरी तरह वैध और जन हित में है। इसके मद्देनजर उक्‍त चेकों के लेनदेन की जांच होनी चाहिए।

गौर हो कि समाज परिवर्तन समुदाय नामक एक एनजीओ ने यह आरोप लगाया है और केंद्रीय जांच एजेंसी से इस मामले की जांच करवाने की मांग की है। वहीं एक वक्‍तव्‍य में विजयेंद्र ने कहा कि उनके पिता येदियुरप्‍पा ने प्रवीण को कोई लाइसेंस नहीं दिया।

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल