भारत के कारोबारी हुनर पर फैशन की दुनिया मोहित

भारत के कारोबारी हुनर पर फैशन की दुनिया मोहित नई दिल्ली: भारतीय फैशन उद्योग अपनी प्रतिभा, शिल्प, कपड़े और कारोबारी समझ से अंतर्राष्ट्रीय फैशन उद्योग को लुभा रहा है। यह कहना है पाकिस्तान की डिजायनर सहर आतिफ का, जो भारत और पाकिस्तान के व्यापारिक सम्बंध में सुधार की उम्मीद रखती हैं।

आतिफ ने कहा, "इससे इंकार नहीं किया जा सकता है कि भारतीय फैशन उद्योग ने पूरी दुनिया के फैशन को लुभाया है। उन्होंने सिर्फ शक्ति, स्टाइल और संवेदनशीलता से दुनिया को आश्यर्चचकित नहीं किया है, बल्कि इस देश को इस अंतर्राष्ट्रीय उद्योग की बेहतर कारोबारी समझ भी है।"

उन्होंने कहा, "इस देश ने खुद को 'अतुल्य भारत' के रूप में प्रभावी रूप से पेश किया है, जिसने अंतर्राष्ट्रीय खरीददारों को भारतीय मूल के लोगों से कारोबार बढ़ाने के लिए प्रलोभित किया है।"

आतिफ पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन की 1998 की स्नातक है। उसने पहली बार 2010 में फैशन रैम्प पर अपना संग्रह प्रस्तुत किया था।

आतिफ ने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के साथ मिलकर लाहौर ग्रामर स्कूल में डिजाइन और कपड़ा विभाग भी खोला, जिसकी वह इस समय प्रमुख है।

वह चार दिवसीय लाइफस्टाइल पाकिस्तान एक्सपो में भाग लेने के लिए दिल्ली में है, जो गुरुवार से शुरू हुआ। 100 से अधिक पाकिस्तानी कम्पनियों ने एक्सपो में अपने उत्पाद और सेवाएं प्रस्तुत की हैं।

वह यहां चेनाब समूह की कम्पनी चेनवन की ओर से आई हैं, जो फैशन और जीवनशैली से सम्बंधित स्टोरों की श्रंखला है।

आतिफ सब्यसाची मुखर्जी, रितु कुमार, सत्या पॉल और कविता भरतिया जैसे भारतीय डिजायनरों की मुरीद हैं।

आतिफ का मानना है कि लाइफस्टाइल पाकिस्तान एक्सपो से भारत और पाकिस्तान के व्यापारिक सम्बंध में सुधार आएगा।

उन्होंने कहा, "फैशन व्यापार को एक दूसरे के वास्ते खोलना एक दूसरे के लिए फायदेमंद है, इसलिए 'लाइफस्टाइल पाकिस्तान' जैसे आयोजन बेहतर व्यापारिक रिश्ते का मार्ग बनाएंगे।"
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack